पौड़ी गढ़वाल पहुंची कोरोना वैक्सीन: इस महीने जनता को करना होगा इंतजार, आज लगेगी बेस हॉस्पीटल कोटद्वार व जिला चिकित्सालय पौड़ी के कर्मियों को

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में कोरोना वैक्सीन पहुंच गई है। शनिवार से पूरे देश में कोविड-19 टीकाकरण का शुभारंभ होगा। इसी दिन बेस अस्पताल में 100 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। हालांकि आम जनता को टीकाकरण के लिए इस महीने इंतजार करना पड़ेगा।
राजकीय बेस अस्पताल प्रशासन ने कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। बेस अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. बीसी काला ने बताया कि 158 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। 16 जनवरी को 100 कर्मचारियों कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा, जबकि 18 जनवरी को 58 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि वैक्सीन की 17 वाईल पहुंच गई है। एक वाईल से 10 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। शनिवार को सुबह 9 बजे से अभियान की शुरूआत होगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी डॉ. मनोज शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 जनवरी से कोविड-19 टीकारकरण का देशव्यापी शुभारम्भ हो रहा है। पौड़ी जनपद में टीकाकरण के लिये दो केन्द्रों का का चयन किया गया है। बेस चिकित्सालय कोटद्वार में 16 व 18 जनवरी को 158 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जायेगा। जिला चिकित्सालय पौड़ी में 16 व 18 जनवरी को 128 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जायेगा। इन दोंनोें स्थानों पर 16 जनवरी को वेब कास्टिंग किया जायेगा। जिसके माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाभार्थियों से जुड़ेंगे। शुभारम्भ के अवसर पर इन दोनों टीकाकरण स्थानों पर एक-एक प्रभावशाली डॉक्टर, स्टाफ नर्स व चुतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का टीकाकरण किया जायेगा। इनका एक मिनट का वीडियो भी बनाया जायेगा। इन दोनों स्थानों पर टीकाकरण को सुचारू रूप से चलाने एवं सफल बनाने के लिये सभी व्यवस्थाएं संबंधित चिकित्सालय इंचार्ज द्वारा कर ली गई हैं। इसके उपरांत जिले में अन्य सात स्थानों पर भी क्रमवार टीकाकरण किया जायेगा। जिसमें कुल 3340 लाभार्थियों (हेल्थ केयर वर्कर) को आच्छादित किया जायेगा, इस हेतु सभी सात स्थानों को टीकाकरण का दिनांक व स्थान की सूचना संबंधित को उपलब्ध करा दी गई है। सभी हेल्थ केयर वर्कर से अनुरोध किया गया है कि वे टीकाकरण के दिनांक व स्थान सूचना के आधार पर अपना टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। जिससे समय पर सभी का टीकाकरण कार्य पूरा किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!