बिग ब्रेकिंग

पहले चरण का मतदान खत्म, नहीं दिखा कोरोना का खौफ, जमकर निकले लोग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी।। कोरोना काल में हो रहे सबसे बड़े चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म हो गया है। बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए 16 जिलों की 71 सीटों पर सुबह 7 बजे से लेकर 6 बजे तक मतदान हुआ। इस चुनाव में भाग्य आजमा रहे कुल 1066 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाताओं ने इवीएम में कैद कर दिया।
कोरोना के कारण इस चुनाव में काफी एहतियात बरती गई थी। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन कराया गया। बिना मास्क के मतदान करने आए वोटर्स को वोट देने की इजाजत नहीं दी गई। सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी। इक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़ दें तो कुल मिलाकर पहले चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ।
लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लेने के लिए मतदाताओं में उत्साह देखते ही बना। मतदान केंद्रों पर हर उम्र के मतदाताओं की लंबी लाइनें दिखीं। सबसे ज्यादा उत्साह पहली बार मतदान कर रहे वोटरों में था। उन्होंने इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उम्मीद से अधिक मतदाता घरों से बाहर निकले और अगले पांच साल उनका प्रतिनिधित्व कौन करेगा, इसका फैसला ईवीएम पर बटन दबा कर दे दिया।
बुधवार की सुबह जब मतदान शुरु हुआ तो कुछ केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें भी आई। हालांकि चुनाव आयोग के कर्मियों ने इसे जल्द ही ठीक कर लिया। वहीं कुछ इलाकों में लोगों ने नेताओं पर मांगें पूरी नहीं करने का आरोप लगाकर मतदान का बहिष्कार भी किया। कुल मिलाकर सभी 71 सीटों पर शांतिप्रिय तरीके से मतदान संपन्न हुआ। कोरोना काल में हो रहे इस चुनाव में निर्वाचन आयोग की व्यवस्थाओं से लोग संतुष्ट दिखे और मतदाताओं ने भी कोरोना गाइडलाइंस को फलो करने में सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!