बिग ब्रेकिंग

अफगानिस्तान के बिगड़ते हालात को लेकर पीएम मोदी ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। अफगानिस्तान के हालात को लेकर पीएम आवास पर मंगलवार को सात लोक कल्घ्याण मार्ग पर बड़ी बैठक हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और एनएसए अजित डोभाल मौजूद हैं। ये सीएसएस की बैठक है। सूत्रों के अनुसार सीएसएस की बैठक अफगानिस्तान को लेकर बैठक है।
सूत्रों के अनुसार, अफगानिस्घ्तान स्थिति को लेकर पीएम लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं। वह देर रात तक स्थिति का जायजा ले रहे थे और जब फ्लाइट ने उड़ान भरी तो उन्हें अपडेट किया गया। उन्होंने निर्देश दिए कि जामनगर लौटने वाले सभी लोगों के लिए भोजन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जाए।
अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से पैदा हुई परिस्थितियों के बीच भारतीय राजदूत और दूतावास कर्मचारियों सहित 120 भारतीयों को लेकर वायुसेना का ग्लोबमास्टर हिंडन एयरबेस पहुंच चुका है। अफगानिस्तान के राजदूत रुद्रेन्द्र टंडन ने कहा कि अब भी राजधानी काबुल में कुछ भारतीय हैं। एयर इंडिया वहां के हवाई अड्डे के चालू रहने तक व्यावसायिक सेवाए चालू रखेगा। काबुल स्थित भारतीय दूतावास के कर्मियों के साथ भारत लौटे राजदूत ने असामान्य परिस्थितियों में भी उन्हें और अन्य को स्वदेश वापस लाने के लिए वायुसेना के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की स्थिति पर उच्चतम स्तर से लगातार नजर रखी जा रही है और इसी के आधार पर उन्हें और अन्य भारतियों को वहां से वापस लाने की कार्रवाई की गई।
अफगानिस्तान में आईटीबीपी के जवानों के कमांडिंग अफिसर रविकांत गौतम ने कहा कि अफगानिस्तान में स्थिति खराब है लेकिन हम अपने लोगों को सफलतापूर्वक निकालने में कामयाब रहे, जो हम सभी के लिए गर्व की बात है। हमारे सैनिक 3-4 दिन से नहीं सोए हैं। हम आज रात आराम से सोएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!