बिग ब्रेकिंग

कोरोना काल में देश के तकनीकी संस्थानों के योगदान की पीएम मोदी ने जमकर की सराहना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश के प्रतिष्ठित करीब 100 तकनीकी संस्थानों के प्रमुखों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान उन्घ्होंने कोरोना काल में दिए गए उनके योगदान और जरूरत के वक्घ्त उपलब्घ्ध कराई गई तकनीक की जमकर प्रशंसा की।
उन्होंने शोधकर्ताओं के किए कामों को भी जमकर सराहा। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि आने वाले समय की चुनौतियों से निपटने के लिए ये जरूरी है कि हायर एजूकेशन और तकनीकी शिक्षा में बदलते दौर के साथ बदलाव लाया जाए। उन्होंने कहा कि ये भी जरूरी है कि हम लगातार शोध के जरिए खुद को परखते रहे और भविष्य में आगे बढ़ने की राह तलाशते रहे। हम भविष्घ्य की जरूरत के हिसाब से देश को और अपने समाज को आगे बढ़ाने के लिए नई खोज करें।
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि आईआईएससी बेंगलुरू की टीम ने रोबोटिक्स जैसे क्षेत्रों में अपनी प्रमुख अनुसंधान एवं विकास पहलों, गणित,विज्ञान शिक्षकों को प्रशिक्षित करने, कोविड-19 कार्य जैसे शिक्षा के प्रयासों पर एक दिलचस्प प्रस्तुति साझा की। इसमें उन्होंने आत्मानिर्भर भारत की राह में स्वास्थ्य को महत्व देने की आवश्यकता पर बल दिया है।
अपने एक अन्घ्य ट्वीट में उन्घ्होंने कहा है कि इस दौरान देश के प्रतिष्ठित आईआईटी और आईआईएससी बेंगलुरू के डायरेक्घ्टर से बेहद लाभदायक बातचीत हुई। इस दौरान उन्घ्होंने अपने कई मुद्दों पर विचार प्रस्घ्तुत किए। इसमें भारत को कैसे रिसर्च एंड डेवलेपमेंट का हब बनाया जा सकता है और विज्ञान में कैसे हम आगे बढ़ते हुए लगातार शोध कर सकते हैं, पर अपने विचार सामने रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!