कोटद्वार-पौड़ी

सीआईएसएफ का जवान बनकर ठगी करने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : पुलिस ने सीआईएसएफ का जवान बनकर फर्नीचर बेचने के नाम पर ठगी करने वाले एक इनामी आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है। अभियुक्त बेहद शातिर किस्म का अपराधी है, जो सोशल साईट्स नाम बदलकर आमजन से धोखाधड़ी करता है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी के साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बताया कि 17 अक्टूबर 2022 को श्रीमती लीलावती देवी पत्नी हरिवंश सिंह नेगी निवासी खंड कल्ला, पैठाणी द्वारा थाना पैठाणी में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरे पति ने 22 सितम्बर 2022 को फेसबुक पर एक फर्नीचर बेचने का विज्ञापन देखा, जिस पर मोबाइल नंबर भी था। कहा कि हमें हमें फर्नीचर की आवश्यकता थी, जिस पर उनके पति ने उक्त मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क किया तो उसने अपना नाम सुमित कुमार बताते हुए कहा कि वह सीआईएसएफ में दिल्ली में नौकरी करता है और मेरा ट्रांसफर अण्डमान निकोबार हो गया है, जिस कारण मैं अपना फर्नीचर, टीवी, एसी बेचना चाह रहा हूं। एसएसपी ने बताया कि महिला के पति ने सामान लेने के लिए युवक द्वारा बताए गए कई बैंक खातों में कुल 4 लाख 31 हजार 2 सौ 37 रुपये की धनराशि डाली लेकिन उसके बाद युवक द्वारा ना ही फोन उठाया गया और ना ही फर्नीचर दिया गया। एसएसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच पैठाणी थाने के उपनिरीक्षक रमेश जयाड़ा को सौंपी गई। कि युवक गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार ठिकाने बदल रहा था। जिस पर युवक पर 5 हजार का इनाम भी घोषित किया गया। एसएसपी ने बताया कि आरोपी युवक परवेज 22 साल पुत्र महमूद, निवासी ग्राम उदाका, थाना रोजकामेव, जनपद नूँह, हरियाणा को हरियाणा से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक रमेर्श ंसह जयाडा, उपनिरीक्षक जयपाल सिंह चौहान, कांस्टेबल प्रेमचन्द्र, नवाब हैदर, अमरजीत, हरीश, अरविन्द, विमला आदि शामिल थे।

अभियुक्त फर्जी आईडी बनाकर करता है धोखाधड़ी
एसएसपी श्वेता चौबे ने बताया कि अभियुक्त परवेज ने पूछताछ में बताया कि मेरे द्वारा फेसबुक पर भिन्न-भिन्न नामों से फर्जी आईडी बनाकर लोगों से पैसों की धोखाधड़ी की जाती है। इस घटना में उसके साथ अमजद खान, जो कि मेरे चाचा का लड़का है व नाजिम जो अमजद खान का साला है शामिल थे। परवेज ने इस मामले में उकरा सुमित कुमार के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गयी, जिसमें उन्होंने फर्नीचर का विज्ञापन दिखाकर उनसे धोखाधड़ी की। अभियुक्त ने यह भी बताया इसी प्रकार की धोखाधड़ी करना हमारा पेशा है, जो हम अन्य लोगों से भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!