कोटद्वार-पौड़ी

अतिक्रमण के खिलाफ पुलिस का डंडा, हुआ टकराव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-पुलिस व नगर निगम प्रशासन ने गोखले मार्ग और स्टेशन रोड से हटाया अतिक्रमण, विरोध में सब्जी विक्रेता चढ़ा बिल्डिंग में
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : पुलिस व नगर निगम प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने सड़क पर रेहड़ी-ठेली लगाने वालों को खदेड़ा और फिर से सड़क पर अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी। इधर, कुछ सब्जी विक्रेताओं की पुलिस व निगम के कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। एक सब्जी विक्रेता तो पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ बिल्डिंग में चढ़ गया और कूदने की धमकी देने लगा। बड़ी मुश्किल से सब्जी विक्रेता को शांत कराया जा सका।
बुधवार दिन में पुलिस व नगर निगम प्रशासन की टीम ने गोखले मार्ग से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की। इस दौरान टीम ने पाया कि कुछ दिन पहले जहां से अतिक्रमण हटाया गया था, वहां फिर से अतिक्रमण किया जा चुका है। ऐसे में वाहनों व लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। पुलिस व निगम की टीम ने अतिक्रमणकारियों का सामान जब्त करते हुए उन्हें हिदायत दी कि फिर से अतिक्रमण किया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, गोखले मार्ग में ही कुछ सब्जी विक्रेता व पुलिस की टीम के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई थी। एक सब्जी विक्रेता तो पुलिस की कार्रवाई से इतना आक्रोशित हुआ कि वह एक बिल्डिंग में चढ़ गया और कूदने की धमकी देने लगा। उधर, टीम ने गोखले मार्ग के बाद स्टेशन रोड से अतिक्रमण हटाया और यातायात को सुचारू कराया।
बॉक्स
मुख्यमंत्री के आदेश के बाद सत्यापन अभियान में भी आई तेजी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश के बाद पुलिस प्रशासन भी नींद से जाग उठा है। सीएम ने बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में व्यापार व अन्य कारणों से आने वाले लोगों का सत्यापन करने के आदेश दिए हैं। जिसके तहत बुधवार को कोटद्वार पुलिस ने नगर में सत्यापन अभियान चलाया। इस दौरान रेहड़ी, ठेली व फड़ लगाने वालों का सत्यापन किया गया। इसके अलावा किरायेदारों का भी भौतिक सत्यापन किया गया। गत 21 अप्रैल से बुधवार तक पुलिस 2,177 किरायेदारों, मजदूरों आदि का सत्यापन कर चुकी है। साथ ही सत्यापन न करने पर 13 व्यक्तियों के विरुद्ध उत्तराखंड पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!