उत्तराखंड

पीएनबी बैंक लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर। 9 जून को दिनदहाड़े तीन हथिारबंद बदमाश काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित पंजाब नेशन बैंक में घुसे और बंदूक की नोक पर लाखों की लूट कर फरार हो गए। जिसके बाद से काशीपुर पुलिस इन बदमाशों की धड़पकड़ के लिए दबिश दे रही थी। मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके पास से लूटी गई 98 फीसदी कैश सहित एक सेमी अटोमेटिक पिस्टल, दो तमंचे कारतूस सहित बिना नंबर की बाइक बरामद किया गया है। ये सभी आरोपी पंजाब से काशीपुर घटना को अंजाम देने आये थे।
काशीपुर कोतवाली में एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने घटना का खुलासा किया। उन्होंने कहा पीएनबी बैंक में हुई लूटकांड के लिए पुलिस की आठ टीमों का गठन किया गया था। पुलिस ने पंजाब, महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में दर्जनों स्थानों पर दबिश दी। लूटकांड में शामिल आरोपी आज रिश्तेदार की बाइक वापस करने जा रहे था। जिसकी सूचना पुलिस टीम को मिली। जिसके बाद पुलिस ने ढकिया गुलाबो रोड पर धर्मकांटे के समीप घेराबंदी की। इस दौरान बाइक सवार लुटेरों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान बाइक सवार बदमाशों को धर दबोचा।
आरोपियों से 14 लाख से ज्यादा कैश बरामदरू पुलिस की कड़ी पूछताछ में तीनों ने अपना नाम ग्राम कुहाड़का, थाना सदर, जिला तरनतारण पंजाब निवासी जुगराज सिंह पुत्र सरदार सर्वन सिंह, जगजीत सिंह पुत्र सरदार बलजिंदर सिंह और अर्शदीप सिंह पुत्र सरदार दलबीर सिंह बताया। पुलिस की तलाशी में तीनों लुटेरों के कब्जे से पुलिस को बैंक से लूटी गई 14 लाख 10 हजार 500 रुपए कैश बरामद हुए।
सभी आरोपियों का पंजाब से तालुल्करू इसके अलावा इन आरोपियों के पास से 32 बोर की एक फैक्ट्रीमेड सेमी अटोमेटिक पिस्टल, 315 बोर के दो तमंचे और लूट में प्रयुक्त बाइक बरामद हुई है। एसएसपी ने कहा पंजाब का तरनतारण का इलाका पाकिस्तान की सीमा से लगा हुआ है। लूटकांड को अंजाम देने के बाद लुटेरों ने दिल्ली से सेकंड हेंड स्कर्पियो कार का सौदा करने के साथ ही दिल्ली से महाराष्ट्र व औरंगाबाद के लिए प्लेन टिकट बुक कराये थे।
पुलिस टीम पर इनाम की बौछाररू एसएसपी ने कहा पकड़े गये लुटेरों की अभी और कुंडली खंगाली जा रही है। खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने घ्10000 इनाम देने की घोषणा की। वही, पंजाब नेशनल बैंक अधिकारियों द्वारा पुलिस टीम को घ्51000, व्यापार मंडल ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
सीसीटीवी लगवाने की घोषणारू वहीं, काशीपुर के पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा ने लूटकांड का खुलासा करने पर पुलिस टीम को शुभकामनाएं दी है। इस दौरान उन्होंने अपने पुत्र और विधायक त्रिलोक सिंह चीमा द्वारा काशीपुर शहर में विधायक निधि से 5 लाख रुपए के सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने की बात कही।
एसएसपी की जनता से अपीलरू वहीं, पुलिस कप्तान मंजूनाथ टीसी ने शहर के व्यापारियों और आम जनता से अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों और दुकानों के अंदर और बाहर जरूर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। जिससे कोई भी घटना होने पर पुलिस को अपराधियों को पकड़ने में मदद मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!