लाउडस्पीकर विवाद को लेकर औरंगाबाद में राज ठाकरे के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला, मनसे प्रमुख ने फिर की खास अपील

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

 

 

 

औरंगाबाद, एजेंसी। औरंगाबाद पुलिस ने 1 मई को यहां एक रैली में अपने भाषण को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ मंगलवार को मामला दर्ज किया है। इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस का पूरा बल कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनकी जनसभा के वायरल वीडियो को देखकर मामला दर्ज किया है।

महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ ने कहा कि औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त किसी के भी खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम हैं। वह राज ठाकरे की रैली के वीडियो देख रहे हैं और अगर उन्हें इसमें कुछ भी गलत लगता है तो वह आज ही कार्रवाई करेंगे। इन सब के बीच राज ठाकरे के आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस बीच, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार शाम एक बार फिर कहा कि मैं सभी हिंदुओं से अपील करता हूं कि कल 4 मई को यदि आप लाउडस्पीकरों पर अजान बजते हुए सुनते हैं, तो उन्हीं जगहों पर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं। तभी उन्हें इन लाउडस्पीकर से होने वाली दिक्कतों का एहसास होगा।

बता दें कि मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल को लेकर चल रहे राजनीतिक विवाद के बीच राज ठाकरे ने रविवार को कहा था कि अगर लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो 4 मई से अजान (मुसलमानों द्वारा की जाने वाली प्रार्थना) की तुलना में हनुमान चालीसा दोगुनी आवाज में बजायी जाएगी। औरंगाबाद के सांस्तिक मंडल मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा था कि आज महाराष्ट्र (महाराष्ट्र दिवस) का पहला दिन है। मैं अब से चौथे दिन से नहीं सुनूंगा। हम जहां भी लाउडस्पीकर देखेंगे, लाउडस्पीकर के सामने डबल वाल्यूम में हनुमान चालीसा का भी जाप करेंगे। उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि वह मराठवाड़ा, विदर्भ और अन्य शहरों में भी और रैलियां करेंगे।

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे ने पुलिस को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए किसी की अनुमति का इंतजार नहीं करने का आदेश दिया है। सीएम ठाकरे ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल के साथ बैठक की।  सीएम ठाकरे ने आदेश दिया कि पुलिस कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव उपाय करे और किसी के आदेश का इंतजार न करे। उद्घव ठाकरे ने महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ के साथ टेलीफोन पर बातचीत भी की है।

वहीं, मुंबई पुलिस ने मंगलवार को मनसे कार्यालय से लाउडस्पीकर जब्त किए और पार्टी की चांदीवली इकाई के प्रमुख महेंद्र भानुशाली और अन्य को हिरासत में लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!