बिग ब्रेकिंग

10 थाना इलाकों में कर्फ्यू, 50 की गिरफ्तार, शेखावत बोले- जोधपुर जलता रहा और सीएम गुलदस्ते लेते रहे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

जोधपुर, हिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस अब तक 50 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अन्य उपद्रवियों की तलाश भी की जा रही है। राज्य सरकार में मंत्री राजेंद्र यादव ने बताया कि पुलिस शहर के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए है। शहर में शाति कायम कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन की ओर से मामले को लेकर कोई भी लापरवाही की गई होगी तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जोधपुर जल रहा था और मुख्यमंत्री जन्मदिन के गुलदस्ते लेने में व्यस्त थे। समुदाय विशेष के लोगों ने घरों में घुसकर महिलाओं से बदतमीजी की, लोगों के घरों पर हमला किया। इसके बाद एक राय होकर चौक में धर्म विशेष के नारे लगाए। पुलिस कार्रवाई करने की जगह खड़ी होकर देखती रही। ऐसा लगता है कि पुलिस-प्रशासन किसी के दबाव में काम कर रहा है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर हिंसा को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक ली। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने गृह राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह, जोधपुर प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग, अतरिक्त गृह सचिव अभय कुमार, हवा सिंह घुमरिया अतरिक्त पुलिस महानिदेशक को तत्काल हेलिकाप्टर से जोधपुर रवाना होने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर भ्रामक संदेश फैलाने वाले के खिलाफ भी करवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

जोधपुर के दस थाना इलाकों में पुलिस प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है। यह चार मई रात 12 बजे तक लागू रहेगा। जोधपुर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय राजकुमार चौधरी ने इसे लेकर एक आदेश जारी किया है। जिसके तहत थाना क्षेत्र उदयमंदिर, सदरकोतवाली, सदरबाजार नागोरी गेट, खांडाफलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर देवनगर, सूरसागर, सरदारपुरा में कर्फ्यू की घोषणा की गई है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति पत्र के गृह सीमा के बाहर नहीं निकलेगा।

तनाव को देखते हुए जोधपुर में सभी बाजार बंद हैं। मौके पर आरएसी की कंपनी भी तैनात की गई है। अभी भी जोधपुर में तनाव की स्थिति जारी है। जालोरी गेट पर हालत शांत हैं पर जोधपुर में अन्य स्थानों पर नारेबाजी और हंगामा जारी है। गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर में मौजूद हैं और निरंतर लोगों से शांति की अपील कर रहे हैं।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मामले को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में औरंगजेबी मानसिकता किस तरह हावी हो गई है, यह जोधपुर की घटना से साफ पता चलता है। जालोरी गेट पर स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद बिस्सा की मूर्ति से झंडा उतारकर विशेष तरह का झंडा फहराना और फिर पत्थरबाजी की घटना, बिना सत्ता के संरक्षण में संभव नहीं हो सकती है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने पूरे जोधपुर जिले में अगले आदेशों तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने इसका आदेश जारी कर दिया है। इधर ईद्गाह की नमाज को ध्यान में रखते हुए पुलिस का शहर के सभी संवेदनशील इलाकों में भारी जाब्ता तैनात किया गया है। मुफ्ती आजम राजस्थान शेर मोहम्मद ने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि मौजूदा हालात देखते ज्यादा से ज्यादा लोग अपने नजदीक की मस्जिदों में नमाज अदा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!