बिग ब्रेकिंग

नशे के खिलाफ लड़ाई में करें पुलिस का सहयोग: एसएसपी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

एसएसपी ने कहा आम जनता का नहीं मिलता है पुलिस को अपेक्षित सहयोग
जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर।
एसएसपी पी. रेणुका देवी ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में आम जनता से सहयोग की अपील की। एसएसपी ने कहा कि पुलिस को जनता से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलता है। जिससे कई बार दिक्कतें होती हैं। नशे के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे तो जीत अवश्य होगी।
शनिवार को महिला थाना में अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता दिवस के अवसर पर एसएसपी पी. रेणुका देवी ने शहर के जनप्रतिनिधियों, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों व महिलाओं से बातचीत की। इस दौरान एसएसपी पी. रेणुका देवी ने कहा कि श्रीनगर शहर में युवा नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। जो कि पुलिस के साथ ही अभिभावकों के लिए भी चुनौती है। एसएसपी ने कहा कि अच्छे घरों के बच्चे भी नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। बच्चों को नशे से दूर रखने में अभिभावकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। अभिभावक अपने बच्चों की हर गतिविधियों पर नजर रखें। साथ ही इस मुहिम में पुलिस का पूरा सहयोग करें। अक्सर स्थानीय निवासी जानकारी होने के बाद भी पुलिस को सूचना देने से बचते हैं। एसएसपी पी. रेणुका ने कहा कि हर व्यक्ति कम से कम 10 युवाओं को नशा न करने के लिए प्रेरित करें। सभी के प्रयासों से ही हम नशे पर अंकुश लगाने में सफल हो पाएंगे। इस दौरान व्यापार सभा अध्यक्ष दिनेश असवाल, सुजीत अग्रवाल, सभासद पूजा गौतम, विनीत पोश्ती, प्रमिला भंडारी, सुधीर जोशी, अंकित रावत, आयुष मियां आदि मौजूद थे।

एसएसपी ने सुनी समस्यायें

एसएसपी पौड़ी पी. रेणुका देवी अब माह के हर शनिवार को महिला थाना श्रीनगर में कैंप करेंगी। एसएसपी ने शनिवार को यहां बैठना शुरु कर दिया है। इस दौरान एसएसपी ने आम लोगों की समस्याएं भी सुनी।

श्रीनगर के लोगों के लिए हैलमेट बड़ी समस्या
पौड़ी पुलिस युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए अभियान छेड़े हुए हैं। श्रीनगर में पुलिस ने कई युवाओं को नशीले पदार्थों के साथ धर पकड़ा भी ह।ै साथ की कई युवाओं की कांउसिलिंग भी की जा रही है। लेकिन श्रीनगर के लोगों को हैलमेट सबसे बड़ी समस्या नजर आ रही है। एसएसपी से वार्ता के दौरान छात्र नेता, स्थानीय प्रतिनिधि हैलमेट न पहने पर चालान का विरोध जताते रहे। इन लोगों के लिए नशे से अधिक बड़ी समस्या हैलमेट थी। हालांकि बैठक में मौजूद महिलाएं इस मामले पुलिस के समर्थन में दिखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!