बिग ब्रेकिंग

उत्तराखण्ड में उफनते नाले में बहने से महिला की मौत, कोटद्वार तहसील की बाउण्ड्री वाल ध्वस्त तो चौबट्टाखाल-गवाणी मोटर मार्ग पर मलबा आने से यातायात ठप्प

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रिखणीखाल ब्लॉक की मंदाल नदी में महिला का शव मिला
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के विकासखंड रिखणीखाल क्षेत्र में उफनते नाले में बहने से एक महिला की मौत हो गई है। पुलिस ने मंदाल नदी से महिला का शव बरामद किया है। पुलिस द्वारा शव का पंचायतनामा भरकर राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में पोस्टमार्टम कराया गया है। वहीं कोटद्वार तहसील की बाउण्ड्री वॉल ध्वस्त हो गई तो चौबट्टाखाल-गवाणी मोटर मार्ग पर मलबा आने से यातायात ठप्प हो गया है।
पौड़ी जिले में तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण गदेरे और नदियां उफान पर है। रिखणीखाल ब्लॉक में भी मंदाल नदी उफान पर है। रिखणीखाल थाना प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि रविवार सुबह स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि मदांल नदी में एक महिला का शव पड़ा हुआ है। सूचना पर पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। पुलिस टीम ने रेस्क्यू कर महिला के शव को नदी से बाहर निकाला। शव के बारे में आसपास लोगों से जानकारी ली गई तो स्थानीय लोगों ने शव की शिनाख्त ग्राम डोबरिया रतवा निवासी 48 वर्षीय कलावती उर्फ सुमित्रा पत्नी भारत सिंह रावत के रूप में की। पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि कलावती उर्फ सुमित्रा बीती शनिवार देर सांय गांव के पास ही मंदाल नदी में मिलने वाले गधेरे के पार गई थी। रात तक भी जब वह घर नहीं लौटी तो ग्रामीणों ने उसकी खोजबीन की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया। पुलिस के अनुसार कलावती गांव के पास ही गदेरे से बहते हुए मंदाल नदी में पहुंच गई थी। नदी में बहने से उसकी मौत हो गई। गांव से करीब दो किलोमीटर दूर मंदाल नदी में पुलिस ने महिला का शव बरामद किया।
रिखणीखाल थाना प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि कलावती उर्फ सुमित्रा के शव का पंचायतनामा भरकर राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में पोस्टमार्टम कराया गया है। मृतका के दो बेटी और एक बेटा है। बेटा बंगाल इंजीनियर में नौकरी करता है। बेटे को उसकी माँ की मौत के बारे में सूचना दे दी है।


कोटद्वार में तहसील की दीवार ढही, चौबट्टाखाल-गवाणी मोटर मार्ग पर आया मलबा
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के थमने के बाद स्थिति सामान्य हुई है। रविवार शाम को हल्की धूप निकल आई। जिस पर लोगों ने राहत की सांस ली, लेकिन धूप निकलने के बाद जहां सुरक्षा दीवारें ढह रही है, वहीं सड़कों पर भी पहाड़ी से मलबा आ रहा है। कोटद्वार तहसील की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि उस दौरान वहां से कोई नहीं गुजर रहा था। नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।
रविवार सांय को अचानक तहसील की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। दीवार का मलबा राष्ट्रीय राजमार्ग 534 पर आ गया। जिस कारण मार्ग से आवाजाही करने में लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं चौबट्टाखाल-गवाणी मोटर मार्ग पर मलबा आने से यातायात बाधित हो गया है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य पुष्कर जोशी ने बताया कि रविवार को दोपहर करीब 2 बजे चौबट्टाखाल-गवाणी मोटर मार्ग पर कोलखण्डी के पास सड़क पर मलबा आ गया। मार्ग के दोनों ओर वाहन की लाइन लगी है। मार्ग बंद होने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में तहसीलदार चौबट्टाखाल और आपदा कंट्रोल रूम में पौड़ी को अवगत करा दिया गया है। वहीं सतपुली-एकेश्वर मोटर मार्ग पर एकेश्वर से पांच सौ मीटर पहले पेड़ टूटकर गिर गया। जिस कारण यातायात पर आवाजाही कुछ घंटों के लिए ठप हो गई थी। अब मार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!