बिग ब्रेकिंग

पंजाब में बिजली संकट: ब्लैक आउट के आसार, सिद्घू ने फिर अपनी सरकार पर बोला हमला, कही जुर्माना लगाने की बात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़ , एजेंसी। कोयले की कमी से जूझ रहे पंजाब में ब्लैक आउट के आसार पर नवजोत सिंह सिद्घू फिर अपनी ही सरकार पर हमलावर हो गए हैं। सिद्घू ने कहा है कि 30 दिनों का कोयला स्टक नहीं करने वाले निजी थर्मल प्लांटों पर जुर्माना लगाना चाहिए। साथ ही सिद्घू ने सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि अब निजी थर्मल प्लांटों पर निर्भरता कम करते हुए मुख्यमंत्री को तेजी से सोलर बिजली खरीद के समझौते करने चाहिए।
पंजाब में बिजली के मुद्दे पर इससे पहले भी नवजोत सिंह सिद्घू मुखर रहे हैं। उन्होंने हमेशा ही भाजपा और अकाली सरकार के निजी बिजली खरीद समझौतों को रद्द करने की वकालत की। कैप्टन जब मुख्यमंत्री थे तब सिद्घू ने समझौतों को रद्द नहीं करने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया था।
अब कैप्टन नहीं हैं तो नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सिद्घू के सवालों से घिरते नजर आ रहे हैं। इससे पहले नवजोत सिंह सिद्घू ने कहा था आम लोगों को जो बिजली तीन से पांच रुपये यूनिट मिलनी चाहिए थी, उसके लिए वह 11 रुपये प्रति यूनिट चुका रहे हैं। इन दिनों पंजाब में थर्मल प्लांटों में कोयले संकट उत्पन्न हो गया है। इसका सीधा असर बिजली उत्पादन पर पड़ रहा है।
बिजली संकट के बीच रविवार को फिर सिद्घू सरकार पर हमलावर हो गए। उन्होंने ट्वीट कर निजी बिजली खरीद समझौतों पर कहा है कि सरकार को इन समझौतों की निगरानी और निपटने की तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने लिखा है कि नियमों की अवहेलना करने वाले थर्मल प्लांटों के खिलाफ सरकार को जुर्माने की कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने सरकार को सोलर बिजली खरीदने पर भी जोर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!