Uncategorized

प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय को किसानों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

दिनेशपुर । प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय को किसानों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा। नागरिक अभिनन्दन समारोह में शामिल होने जा रहे मंत्री को किसानों ने काले झंडे दिखाये। इस दौरान बैरिकेडिंग भी तोड़ दी गयी, पुलिसकर्मियों ने किसी तरह स्थिति को काबू किया। विरोध के चलते मंत्री को रास्ता बदलना पड़ा। बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्कृष्ट कार्य करने पर दिनेशपुर नगर पंचायत को देशभर में पहला स्थान प्राप्त हुआ है। बीते दिनों पीएम मोदी ने खुद नगर पंचायत अध्यक्ष सीमा सरकार को इस उपलब्धि पर बधाई दी थी।
इसी उपलक्ष्य में रविवार को नगर के स्व. चित्तरंजन राहा राजकीय इंटर कॉलेज में नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय को पहुंचना था। इसके लिये मंत्री अपने गूलरभोज आवास से निकले, लेकिन रास्ते में क्षेत्र के तमाम किसान सड़क पर निकल आये और मंत्री के कार्यक्रम का जोरदार विरोध किया। किसान हाथों में काले झंडे लेकर जोरदार नारेबाजी के साथ कार्यक्रम स्थल को कूच करने लगे।
उन्होंने पुलिस की बैरिकेडिंग को भी तोड़ दिया। रोकने की कोशिश पर पुलिसकर्मियों से किसानों की तीखी झड़पें भी हुईं। पुलिस बल को किसानों को काबू करने में पसीने छूट गए। हालांकि, कार्यक्रम स्थल से कुछ दूर किसानों को रोक लिया गया । इस बीच किसान लगातार नारेबाजी करते रहे। किसानों के विरोध के चलते शिक्षा मंत्री पांडेय के काफिले को रास्ता बदलकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना पड़ा। हालात दोबारा न बिगड़ें, इसके लिये कार्यक्रम स्थल पर भारी फोर्स तैनात रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!