उत्तराखंड

कोरम पूरा नहीं होने पर प्रधानों ने किया बैठक का बहिष्कार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

रुद्रपुर। क्षेत्र पंचायत की बैठक कोरम पूरा न होने और ग्राम प्रधानों के विरोध के चलते स्थगित हो गई। प्रधानों का आरोप है कि बीडीसी बैठक में उनके प्रस्तावों को नजरअंदाज किया जाता है। वहीं कोरम पूरा नहीं होने पर प्रधानों ने बैठक का बहिष्कार किया और धरना दिया। साथ ही पूर्व में लंबित मांगों पर जल्द कार्रवाई नहीं होने पर देहरादून में धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है।
सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सुबह से कई बीडीसी सदस्य पहुंचने शुरू हो गए थे। 11 बजे से बैठक शुरू होनी थी, लेकिन बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं ग्राम प्रधानों का कोरम पूरा नहीं हो पाया। इस कारण उपस्थित प्रधानों ने बैठक का बहिष्कार शुरू कर दिया। प्रधानों का आरोप था कि अब तक हुई बैठकों में जो भी प्रस्ताव दिए गए हैं, उनमें किसी भी विभाग का कार्य आज तक नहीं हुआ है। इसके बाद बैठक को स्थगित कर दिया गया।
बैठक स्थगित होते ही ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष गुरविंदर सिंह के नेतृत्व में दो सूत्रीय मांगों को लेकर ग्राम प्रधान ब्लक कार्यालय में धरने पर बैठ गए। इस दौरान प्रधानों ने अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को संबोधित ज्ञापन भेजा। इसमें कहा कि अधिकांश गांव में नेटवर्क नहीं है। कई किलोमीटर पैदल मार्ग है। ऐसी स्थिति में मोबाइल मनिटरिंग सिस्टम लागू करना संभव नहीं है। इसके अलावा ग्राम पंचायतों को 15वें वित्त की धनराशि अभी तक नहीं मिली है। इस कारण विकास कार्य ठप हैं। उन्होंने जल्द मांग पूरी नहीं होने पर इसी माह देहरादून में धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। यहां ग्राम प्रधान प्रतिनिधि झगड़पुरी शराफत अली मंसूरी, प्रधान खटोला मुकेश सिंह राणा, प्रधान कोपा मनोज देवराडी, प्रधान आनंद खेड़ा, इन्द्रपाल सिंह, संजय सिंह, नंदन सिंह, त्रिलोक सिंह, लेखराज, चंद्रपाल सिंह, कविता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!