बिग ब्रेकिंग

दिल्ली में जारी रहेगी वर्तमान आबकारी नीति, ब्ड अरविंद केजरीवाल ने दी मंजूरी, छह महीने के लिए बढ़ाया आगे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। राजधानी में वर्तमान में चल रही आबकारी नीति जारी रहेगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वर्तमान आबकारी नीति को छह महीने के लिए आगे बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। साथ ही आबकारी विभाग के अधिकारियों को नई आबकारी नीति पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए हैं। आगामी तीन महीनों में पांच ड्राई डे भी घोषित किए गए हैं। महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, ईद उल फितर, बुद्घ पूर्णिमा और ईद उल जुहा के दिन सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।
दिल्ली सरकार ने वर्तमान एक्साइज पलिसी को छह महीने के लिए आगे बढ़ा दिया है। वर्तमान एक्साइज पलिसी का समय 31 मार्च को खत्म हो रहा है। जिसे छह माह के लिए आगे बढ़ाने का प्रस्ताव आबकारी विभाग की तरफ से दिया गया था। आबकारी मंत्री की तरफ से इसे मंजूरी देने के बाद प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास पहुंचा। जिसे बुधवार को मंजूर मिल गई। अब दिल्ली में वर्तमान में चल रही एक्साइज पलिसी 30 सितंबर 2023 तक लागू रहेगी। नई आबकारी नीति के लिए अधिकारियों से डिटेल प्लान तैयार करने को कहा है। ताकि जल्द से जल्द दिल्ली को एक नई आबकारी नीति दी जा सके।
दिल्ली में आगामी तीन माह में पांच ड्राइ डे रहेंगे। महावीर जयंती पर चार अप्रैल को शराब की दुकानें बंद रहेंगी इसके साथ ही गुड फ्राइडे को सात अप्रैल, ईद उल फितर 22 अप्रैल, बुद्घ पूर्णिमा को पांच मई और ईद उल जुहा को 29 जून पर ड्राई डे घोषित किया गया है। इस दिन सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!