बिग ब्रेकिंग

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द पहुंचे उत्तराखंड

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-ऋषिकेश व हरिद्वार में विभिन्न कार्यक्रमों में हो रहे हैं शामिल
जयन्त प्रतिनिधि।
ऋषिकेश : राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वे हरिद्वार से हेलीकाप्टर के जरिये एम्स ऋषिकेश पहुंचे। यहां स्वास्थ्य और प्रोटोकॉल मंत्री डा. धन सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति यहां से सड़क मार्ग से परमार्थ निकेतन के लिए रवाना हो गए। वे निर्धारित समय से 35 मिनट पहले यहां पहुंचे।
रामनाथ कोविन्द परमार्थ निकेतन आने वाले दूसरे राष्ट्रपति हैं। वर्ष 1953-54 में प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद के अभिनन्दन का सौभाग्य मिला था। कोविन्द के दौरे को लेकर शनिवार को रिहर्सल के दौरान रायवाला बाजार व विजय द्वार के आस-पास के एरिया को जीरो जोन में तब्दील कर दिया गया। वहीं, फ्लाईओवर से उतरते ही देव संस्कृति विश्वविद्यालय को जाने वाली सर्विस रोड को दुरुस्त किया गया है। यह मार्ग और मोड़ काफी संकरा है, लिहाजा फ्लीट निकलने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।
बता दें कि राष्ट्रपति रविवार को ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन और हरिद्वार के पतंजलि विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। सोमवार को वह हरिद्वार स्थित देव संस्कृति विश्वविद्यालय जाएंगे। राष्ट्रपति के संभावित कार्यक्रम को लेकर देहरादून, पौड़ी गढ़वाल और हरिद्वार जनपद का प्रशासन और पुलिस महकमा मुस्तैद है। राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर तीनों जनपदों के बीच बेहतर समन्वय के साथ सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाए जाने पर विचार किया गया। वहीं रायवाला छावनी में भारतीय सेना की तरफ से भी राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां की गई हैं।
आज यह रहेगा राष्ट्रपति का कार्यक्रम
-परमार्थ निकेतन से सुबह 10:30 बजे सड़क मार्ग के जरिये रवानगी।
-सुबह 11:00 एम्स हेलीपैड, यहां से हेलीकाप्टर के जरिये रायवाला छावनी हेलीपैड पर पहुंचेंगे।
-सुबह 11:15 बजे रायवाला छावनी से देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार सड़क मार्ग से पहुंचेंगे। देव संस्कृति विश्वविद्यालय में कार्यक्रम के पश्चात सड़क मार्ग से रायवाला छावनी पहुंचेंगे। रायवाला छावनी हेलीपैड से राष्ट्रपति भवन दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!