उत्तराखंड

मणिपुर सरकार को बर्खास्त कर लगाया जाए राष्ट्रपति शासन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर। बसपा कार्यकर्ताओं ने मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई दरिंद्गी और हिंसा के विरोध में एसडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। कार्यकर्ताओं ने दोषियों को फांसी की सजा देने तथा मणिपुर सरकार को बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे बसपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम सीमा विश्वकर्मा को सौपा। ज्ञापन में कार्यकर्ताओं ने कहा कि मणिपुर में महिलाओं के साथ की जा रही अपमानजनक घटनाओं और हिंसा को रोकने में केंद्र एवं मणिपुर राज्य सरकार पूरी तरह विफल साबित हो रही है। राज्य के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार को बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की। दोषियों को मृत्युदंड दिए जाने के साथ मृतकों के परिवारों को दो-दो करोड़ रुपये का मुआवजा देने, पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी सरकारी नौकरी देने की भी मांग की। ज्ञापन देने वालों में ड़ बीएस गौतम, सतपाल सागर, ओमप्रकाश सिंह, निर्मल सिंह, तेज प्रकाश सिंह, प्रदीप कुमार, रवि राज, नसीम अहमद, रिजवान अहमद, विनीत शर्मा आदि शामिल रहे।
पूरे दमखम से निकाय चुनाव लड़ेगी बसपा
जसपुर। बसपा के प्रदेश सचिव राजेश गौतम ने कहा कि पार्टी प्रदेश में निकाय चुनाव पूरे दमखम से लड़ेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया। मंगलवार को अध्यक्ष पद प्रत्याशी हाजी जाहिद हुसैन के कार्यालय में आयोजित बैठक में प्रदेश सचिव गौतम ने कार्यकर्ताओं से बूथ एवं सेक्टर कमेटियों का गठन कर निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटने को कहा। इसके बाद सेक्टर एवं बूथ कमेटियों का गठन भी किया गया। यहां ओमप्रकाश सिंह, ड़ बीएस गौतम, सत्यपाल सागर, तेज प्रकाश सिंह, रामअवतार मौर्य, निर्मल सिंह सैनी, रवि कुमार रहे।
आरोपियों को दी जाए कड़ी सजा
काशीपुर। आम आदमी पार्टी ने मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई अपमानजनक घटनाओं की कड़ी भर्त्सना करते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है। मंगलवार को आप कार्यकर्ताओं ने एसडीएम अभय प्रताप सिंह के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। ज्ञापन में कहा गया कि मणिपुर में दो महिलाओं के साथ शर्मनाक घटना को अंजाम दिया गया। स्थानीय पुलिस और प्रशासन इस संवेदनशील घटना को दबाए रहे। कार्यकर्ताओं ने दोषियों सख्त सजा देने की मांग की। ज्ञापन भेजने वालों में चंदन सिंह सूर्यवंशी, साबिर हुसैन, नितिन पाराशर, वीरपाल सिंह, एडवोकेट अमित रस्तोगी, हरनेक आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!