प्रधान संगठन ने लगाई देहरादून एसएसपी से न्याय की गुहार, थप्पड़मार दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। पिछले एक महीने से उत्तराखंड प्रधान संगठन के लोग लगातार एसएसपी देहरादून से मुलाकात कर इस बात की गुहार लगा रहे हैं कि हमें देहरादून के थाना सहसपुर दारोगा की दबंगई से बचाएं, लेकिन मामला गंभीर होने के बावजूद निस्तारण की ओर जाता नजर नहीं आ रहा है। इसी क्रम में एक बार फिर प्रधान संगठन में मंगलवार देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर से न्याय की गुहार लगाई है। सहसपुर थाना प्रभारी नरेश राठौर द्वारा हुई मारपीट की घटना को पर निष्पक्ष जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी ने एक बार फिर प्रधान संगठन को आश्वासन देते हुए एसपी देहात के नेतृत्व में दोनों ही पक्षों को आमने-सामने बिठाकर मामले को आपसी सुलह के रूप निस्तारण होने की बात कही है। प्रधान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष भास्कर सम्मल का कहना है कि इस तरह लोकसेवक अगर किसी शिकायत के लिए थाने में सरेआम पीटते रहे तो कौन जनसेवा के आगे आएगा। भास्कर सम्मल के मुताबिक इस मामले में थाना सहसपुर प्रभारी की दबंगई इस हद तक पहुंच चुकी है कि पुलिस जांच के बावजूद थाना प्रभारी न तो अपनी गलती को मानने को राजी हैं और ना ही भविष्य में इस तरह के रवैया को न दोहराने की बात कह रहे हैं। ऐसे में साफ तौर पर थाना प्रभारी की बाहुबली और दबंगई वाला चरित्र सामने आ रही है। इस कारनामें के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
वहीं, ग्राम प्रधान पुरोहितवाला मीनू क्षेत्री का कहना है प्रदेश में थानेदार का इतना बड़ा रुतबा हो गया है कि उसके दबंगई वाले कारनामे पर संबंधित अधिकारी भी बौने दिख रहे हैं। अगर जल्द ही इस मामले में प्रधान संगठन को इंसाफ नहीं मिला, तो सड़कों पर आकर आंदोलन किया जाएगा।
इस मामले में देहरादून एसएसपी दलीप सिंह कुंवर का कहना है कि थाने में किसी के साथ भी मारपीट करना कदापि उचित नहीं है। इस प्रकरण के बाद उन्होंने सभी थाना चौकी प्रभारी को हिदायत दी है कि पुलिस के समक्ष शिकायत देकर पहुंचने वाले आम आदमी से लेकर जनप्रतिनिधि के साथ होने वाला दुर्व्यवहार आगे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर ऐसी घटना दोबारा सामने आई तो संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!