उत्तराखंड

बिना लाइसेंस खुलीं मांस की दुकानों का विरोध

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

रुद्रप्रयाग। नगर में बिना लाइसेंस व अवैध मांस की बिक्री को लेकर अब स्थानीय लोग मुखर हो गए हैं। गुरुवार को व्यापार मंडल के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों व क्षेत्रीय जनता ने उप जिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा। जिसमें उन्होंने कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
जिलाधिकारी को भेजे ज्ञापन में स्थानीय लोगों ने कहा कि नगर में यहां संचालित हो रही मांस की दुकानें बिना लाइसेंस के संचालित हो रही हैं। अवैध रूप से इन दुकानों में मानकों की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी विभाग द्वारा इन दुकानों पर कार्रवाई की गयी थी किंतु उसके बावजूद भी स्थिति जस की तस है। नियमों को ताक पर रखकर मांस की बिक्री की जा रही है। कहा कि तहसील मुख्यालय में नियमों को ताक पर रखकर दुकानें संचालित हो रही हैं किंतु विभाग बेखबर बना हुआ है। कहा कि लापरवाही के कारण लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। ज्ञापन में लोगों ने अवैध मांस की दुकानों पर तत्काल कार्यवाही न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजीव भट्ट ने बताया कि इन दुकानों को लेकर स्थानीय लोग लगातार शिकायतें कर रहे हैं। ज्ञापन में व्यापार मंडल अध्यक्ष राजीव भट्ट, निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष विजय राणा, प्रधान संगठन संरक्षक संदीप पुष्पवान, महामंत्री रविंद्र पुष्पवान, मंडल अध्यक्ष अनुसूया प्रसाद, दिनेश चन्द्र तिवारी, महेश बर्त्वाल, अंजनेश पंवार, प्रधान प्रेमलता देवी, प्रवीण मैठाणी, बब्बू बर्त्वाल, अंजना रावत, हेमलता नौटियाल, प्रदीप त्रिवेदी, दलबीर नेगी, राकेश तिवारी, जीतपाल सिंह आदि के हस्ताक्षर हैं।
गदेरे में देंक रहे मांस, कुत्ते कर रहे हमले
नगर में मांस विक्रेता दुकानों में बचे मांस को थाने के निकट गदेरे में खुले में देंक रहे हैं, जिससे मांस खाने को एकत्रित कुत्ते राहगीरों पर हमले कर रहे हैं। इससे पूर्व कई बार राहगीरों के साथ ही स्कूली बच्चों पर कुत्ते हमले कर चुके हैं। लेकिन उसके बावजूद नगर पंचायत कोई कार्यवाही करने को तैयार नहीं है। स्थानीय लोग कई बार इस बारे में शिकायत कर चुके हैं लेकिन सुधर नहीं पा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!