पुष्कर सिंह धामी सोमवार को लेंगे विधायकी की शपथ, 14 जून से शुरू हो रहा विधानसभा बजट सत्र

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को विधानसभा में विधायक पद की शपथ लेंगे। बजट सत्र के एक दिन पहले आयोजित हो रहे शपथ ग्रहण समारोह की विधानसभा सचिवालय ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्यमंत्री धामी 2022 के विधानसभा चुनावों में खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे।
उसके बाद उन्होंने चंपावत विधानसभा सीट से उप चुनाव लड़ा और रिकार्ड मतों से जीत दर्ज कर विधायक के रूप में चुनकर आए। इसके बाद अब मुख्यमंत्री धामी को विधानसभा में सदस्य के रूप में शपथ लेनी है। विधानसभा के सचिव मुकेश सिंघल ने बताया कि सोमवार को दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री धामी सदस्य के रूप में शपथ लेंगे।
विधानसभा अध्यक्षातु खंडूड़ी उन्हें सदन में शपथ दिलाएंगी। विदित है कि विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार 14 जून से शुरू हो रहा है। सत्र के दौरान राज्य के बजट को पारित करने के साथ ही सरकार की ओर से कई विधायी कार्य भी कराए जाने हैं।
आज तय होगा सदन का एजेंडा
14 जून से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र का एजेंडा सोमवार को तय होगा। विधानसभा अध्यक्षातु खंडूड़ी ने बताया कि सोमवार को विधानसभा में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाई गई है जिसमें सदन में होने वाले कामकाज को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्य मंत्रणा की बैठक में बजट सत्र में होने वाले विधायी कार्यों पर भी मुहर लगाई जाएगी।
सोमवार को ही विधानसभा में दलीय नेताओं की बैठक भी बुलाई गई है जिसमें बजट सत्र को शांति पूर्वक ढंग से संचालित करने को लेकर सहमति बनाने के प्रयास किए जाएंगे। विधानसभा अध्यक्षातु खंडूड़ी ने कहा कि विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विधायी कार्यों के साथ ही अन्य कामकाज को भी शांति पूर्वक संचालित करने के लिए सभी दलों से सहयोग की अपील की जाएगी।
सीएम आवास पर विधानमंडल दल की बैठक
बजट सत्र से पहले भारतीय जनता पार्टी ने भाजपा विधायकों की बैठक सोमवार को मुख्य सेवक सदन में बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि सोमवार देर सांय मुख्य सेवक सदन में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें बजट सत्र को लेकर पार्टी विधायकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जांएगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!