उत्तराखंड

सरकार एससी एसटी वर्ग का शोषण कर रही: उदित राज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

देहरादून। अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ की ओर से आयोजित एक दिवसीय सम्मेलन में पदोन्नति में आरक्षण लागू करने समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। मुख्य अतिथि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा़ उदित राज रहे।
प्रेस क्लब में आयोजित सम्मेलन में वक्ताओं ने सरकार से विभिन्न सरकारी विभागों में एससी, एसटी बैकलाग पद को तत्काल भरने, विभागों में रोस्टर का अनुपालन करने के संबंध में निर्देश जारी, निजी क्षेत्र में आरक्षण तत्काल लागू करने की मांग की। डा़ उदित राज ने कहा सरकार एससी एसटी वर्ग का शोषण कर रही है। राज्य बनने के बाद से आरक्षण का लाभ नहीं दिया जा रहा है।
राजनीतिक दल चुनावी समय में यह मुद्दा जोर शोर से उठाते हैं, लेकिन सत्ता में आने के बाद वादे से मुकर जाते हैं। इस तरह का आचरण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रांतीय अध्यक्ष मटन लाल ने कहा सरकार की तानाशाही नही चलने देंगे। प्रदेश में बड़ी तादाद में एससी एसटी निवासरत हैं। शासन से लेकर सरकार के प्रतिनिधियों से कई बार वार्ता की जा चुकी है, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला। कहा विभिन्न विभागों में पद खाली चल रहे हैं, लेकिन उनको भरा नहीं जा रहा। युवा मांग को लेकर कई बार सड़कों पर उतर गए हैं,लेकिन हक के बदले में पुलिस के बर्बर लाठी चार्ज का सामना करना पड़ा।
प्रदेश सरकार एससी एसटी वर्ग का शोषण कर रही है। सख्त चेतावनी दी कि मांग पूरी न करने पर प्रदेश भर में व्यापक आंदोलन किया जाएगा। जिसका खामियाजा सरकार को आने वाले समय में भुगतना पड़ेगा। इस मौके पर परिसंघ के संरक्षक हीरा लाल, चंद्रङ्क्षसह ग्वाल, रमेश लाल टम्टा, बलजीत ङ्क्षसह, संदीप कुमार, सोहन लाल, विमला आर्य, डा़ सुनीता, राम पाल कोहली, राजेंद्र खत्री, राज आनंद, हरीचंद्र निमेश, महावीर ङ्क्षसह, राजीव बाबू, ममता आर्य, रंजाता वर्मा, प्रमिला टम्टा, मातबल लाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!