बिग ब्रेकिंग

राहुल बोले- देश का उतना नुकसान चीन की सेना नहीं कर सकती, जितना जीएसटी और नोटबंदी ने कर दिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

इंदौर, एजेंसी। मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का रविवार को पांचवां दिन था। यात्रा ने इंदौर में प्रवेश किया। शाम को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजवाड़ा पर सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की नीतियों पर निशाना साधा।
राहुल ने कहा कि जो काम चीन के सेना नहीं कर सकती, वो काम जीएसटी और नोटबंदी ने किया। इन नीतियों का लक्ष्य छोटे व्यापारियों को खत्म करना था। इस वजह से देश में बेरोजगारी बढ़ी। इन पलिसियों ने देश को कमजोर कर दिया। उन्होंने कहा कि सरकार का काम ध्यान भटकाना है। हम बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे उठाते हैं और भाजपा विराट की शतक, शाहरुख की एक्टिंग की बातें करती है।
राहुल ने कहा कि जिस सरकार को जनता ने चुना, उसमें से कुछ लोगों को जनता के पैसे से खरीद कर अपनी सरकार बना ली गई। यह भ्रष्टाचार नहीं तो क्या है।
राहुल ने अपने भाषण के दौरान कुछ देर के लिए अपना माइक बंद कर दिया। फिर चालू कर कहा कि संसद में जब भी हम जनता से जुड़े मुद्दे उठाते थे तो हमारा माइक ऐसे ही बंद कर दिया जाता था, इसलिए हम देश की आवाज सुनने सड़क पर निकले हैं।
राहुल ने इंदौर की सफाई की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि मैं आठ घंटे इंदौर की सड़कों पर चला, यहां मुझे कचरा नहीं दिखा। इसके लिए शहर की जनता और सफाईकर्मी बधाई के हकदार है। यहां मुझे भाईचारा भी दिखा।
पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार में अव्वल हो गया है। कोई उधोगपति यहां निवेश करना नहीं चाहता है। विधातक जीतू पटवारी ने भी अपनी बात रखी। मंच पर विशाल पटेल, संजय शुक्ला, शोभा ओझा सहित अन्य नेता मौजूद थे। स्टेज पर जाने के लिए जिस तरफ वीवीआईपी की एंट्री थी। राहुल उधर से जाने के बजाय सामने की तरफ से मंच की तरफ चले गए, लेकिन वहां सीढ़ी नहीं थी। नेताओं ने राहुल का हाथ पकड़कर खींचा और वे मंच पर चढ़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!