बिग ब्रेकिंग

रेलवे ने दिया बड़ा झटका, अब पांच हजार यात्रियों को निरस्त कराने पड़ेंगे टिकट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सहारनपुर, एजेंसी। रेलवे ने कोहरे के कारण सहारनपुर से होकर गुजरने वाली 16 ट्रेनें रद्द की हैं। ये ट्रेनें एक दिसंबर से 28 फरवरी 2023 तक नहीं चलेंगी। इसके चलते करीब पांच हजार से अधिक यात्रियों को टिकट निरस्त कराने पड़ेंगे। अब इन यात्रियों को दूसरी ट्रेनों में भी विकल्प नहीं मिल रहा है।
रेलवे दिसंबर, जनवरी और फरवरी में कोहरे की संभावना के चलते ट्रेनों को रद्द कर देता है। इस बार भी सहारनपुर से होकर जाने वाली जनसेवा, शहीद और जलियांवाला बाग सहित 16 ट्रेनों को तीन महीने के लिए रद्द कर दिया है। इन ट्रेनों के निरस्त होने से यात्री परेशान हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि कोहरे की आशंका के चलते कुछ ट्रेनों को निरस्त किया जाता है, जिससे बाकी ट्रेनों का संचालित प्रभावित न हो।
वहीं, यात्रियों का कहना है कि जब ट्रेनों को निरस्त करना होता है तो चार महीने पहले से रिजर्वेशन क्यों नहीं बंद कर देते। लोग कहीं जाने के लिए पूरी तैयार कर टिकट कराते हैं। अचानक ट्रेन निरस्त होने से उन्हें परेशानी झेलनी पड़ती है। जो ट्रेनें निरस्त हुई हैं और उनमें जिन लोगों ने रिजर्वेशन कराया है वह अब उन्हें र्केसिल करा रहे हैं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, पांच हजार लोग टिकट निरस्त कराने पड़ेंगे। इनमें 80 फीसदी अनलाइन और 20 फीसदी आरक्षण केंद्र से निरस्त कराने वाले शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!