देश-विदेश

आंध्र प्रदेश में बारिश का कहर: 24 की मौत, कई लापता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-कई इलाकों में फंसे लोगों को बचाने के लिए चलाया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन
नई दिल्ली, एजेंसी: आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। बारिश के कारण कई इलाकों की सड़कें नदी में तब्दील हो गई हैं। जिससे आमजन को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार बारिश के कारण यहां 24 लोगों की मौत हो गई और कई लोग लापता हो गए हैं। कडप्पा जिले में मूसलाधार बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में 13 लोगों की मौत हो गई। अनंतपुर में बारिश से संबंधित घटनाओं में सात और चित्तूर जिले में चार लोगों की मौत हो गई। कई इलाकों में फंसे लोगों को बचाने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं।
उफनती नदियों और नालों ने रायलसीमा के तीन जिलों में भारी बाढ़ ला दी, कुछ जगहों पर सड़कें काट दीं और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई जगहों पर सड़कें नहरों में तब्दील हो गईं और वाहन बह गए। 1,544 घर क्षतिग्रस्त हो गए, 3.4 हेक्टेयर कृषि क्षेत्र जलमग्न हो गए, और सैकड़ों मवेशी खो गए। इन जिलों में करीब 8,206.57 लाख रुपये की सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। कडप्पा जिले के राजमपेटा निर्वाचन क्षेत्र में, चेयेरू नदी में अचानक आई बाढ़ में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य का पता नहीं चल सका है। एसडीआरएफ, पुलिस और अग्निशमन सेवा के कर्मियों ने कडप्पा और चित्तूर जिलों में बाढ़ प्रभावित स्थानों से दसियों लोगों को बचाया। एनडीआरएफ ने बाढ़ के कारण कट गए छह गांवों से संपर्क बहाल कर दिया है। एक अंतिम शेष गांव से संपर्क स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से फोन पर बात कर राज्य के हालात का जायजा लिया और हर संभव मदद का वादा किया।
बाक्स
बाढ़ व बारिश प्रभावितों की मदद करें कांग्रेस नेता: राहुल गांधी
नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस के सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेसी नेताओं से कहा कि वो बाढ़ और बारिश प्रभावित इलाकों में पीड़ितों की हर संभव मदद करें। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर जारी अपील में कहा है कि कांग्रेसी आंध्र के प्रभावित जिलों में जितनी संभव हो उतनी मदद करें। उन्होंने बाढ़ और बारिश में मारे गए लोगों के लिए अपनी संवेदना प्रकट करते हुए लिखा है कि ‘मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिजनों के साथ हैं जिन्होंने इस आपदा में अपनी जान गंवाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!