देश-विदेश

रविशंकर प्रसाद और जावडेकर को जल्द संगठन में मिल सकता है पद, जानें क्घ्या होगी जिम्घ्मेदारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद व प्रकाश जावडेकर को जल्द ही भाजपा संगठन में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं को संगठन में राष्ट्रीय महासचिव अथवा उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को उन राज्यों का प्रभार भी सौंपा जा सकता है, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।
सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में स्थित कार्यालय में संगठन के राष्ट्रीय सचिवों की बैठक बुलाई, जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा हुई।
बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर पहले भी भाजपा संगठन में अहम भूमिका निभा चुके हैं। वहीं रमेश पोखरियाल निशंक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे हैं जबकि हर्षवर्धन दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष के तौर पर काम कर चुके हैं।
बता दें कि गत बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में व्यापक फेरबदल हुए थे। संसद के मानसून सत्र से पहले हुए इस फेरबदल के बाद मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए मंत्रियों को कोरोना के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन में शपथ दिलाई गई थी। इससे पहले रविशंकर प्रसाद व प्रकाश जावेडकर समेत 12 केंद्रीय मंत्रियों ने मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया था।
इस्तीफा देने वाले मंत्रियों में सदानंद गौड़ा, रविशंकर प्रसाद, थावरचंद गहलोत, रमेश पोखरियाल निशंक, डा़ हर्षवर्द्धन, प्रकाश जावड़ेकर, संतोष कुमार गंगवार आदि शामिल थे। रविशंकर प्रसार के पास कानून मंत्रालय के साथ साथ सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय था जबकि जावड़ेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के साथ ही पर्यावरण मंत्रालय का दायित्व भी संभाल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!