बिग ब्रेकिंग

सिद्घू मूसेवाला मर्डर केस में एसआईटी का पुनर्गठन, गैंगवार और पाक कनेक्शन के बीच बड़ा कदम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़, एजेंसी। पंजाबी गायक सिद्घू मूसेवाला हत्याकांड की जांच में तेजी लाने के लिए पंजाब डीजीपी वीके भावरा ने नई एसआईटी का पुनर्गठन किया है। पंजाब में अंतरराज्यीय गिरोहों की सक्रियता और पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी की संभावना को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। लरेंस विश्नोई से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है। विश्नोई गैंग की ना के बावजूद पंजाब पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड में उसका हाथ है। हत्याकांड में एक गैंगस्टर सराज गिरफ्तार हुआ है।
पंजाब पुलिस ने बुधवार को पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्घू मूसेवाला की हत्या की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) का पुनर्गठन किया। एसआईटी के एक सदस्य ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि अंतर-राज्यीय गिरोहों की संलिप्तता और पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी की संभावना को देखते हुए टीम का पुनर्गठन किया गया था।
एडीजीपी एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) प्रमोद बान की देखरेख में एसआईटी का पुनर्गठन किया गया है। छह सदस्यीय एसआईटी में एक नया पुलिस महानिरीक्षक पीएपी जसकरण सिंह और एआईजी-एजीटीएफ गुरमीत सिंह चौहान और एसएसपी मनसा गौरव तोरा सहित दो नए सदस्य होंगे। पंजाब के डीजीपी वीके भवरा के कार्यालय ने कहा कि एसपी (जांच) धर्मवीर सिंह, डीएसपी जांच (बठिंडा) विश्वजीत सिंह और प्रभारी सीआईए मनसा पृथ्वीपाल सिंह मौजूदा तीन सदस्य हैं।
पुलिस के मुताबिक हत्या के पीटे बिश्नोई के गिरोह का हाथ था। वर्तमान में, विश्नोई एक लोक सेवक पर हमले से संबंधित आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत एक मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की हिरासत में है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव तोरा ने बुधवार को मनसा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और वे इस पर काम कर रहे हैं। यह पूटे जाने पर कि क्या मनसा पुलिस विश्नोई को रिमांड पर लेगी, एसएसपी ने कहा, ष्निश्चित रूप से। हमें जानकारी है कि दिल्ली पुलिस ने विश्नोई को रिमांड पर लिया है। उसके बाद हम कानून के अनुसार उसे इस मामले में जांच में शामिल करेंगे।ष्
सिद्घू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर सराज सिंह उर्फ मिंटू को गिरफ्तार कर लिया है। उसे पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर मानसा लेकर आया है।
बता दें कि पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या को आपसी रंजिश का मामला बताया है। कनाडा स्थित गोल्डी बराड़, जो बिश्नोई गिरोह का सदस्य है, ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!