रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, 22 सितंबर तक रहना होगा जेल में

Spread the love

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनसीबी ने रिया को गिरफ्तार किया है। कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया है। एनसीबी ने कोर्ट से रिया चक्रवर्ती के लिए 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांगी थी। यानि अब 22 सितंबर तक रिया चक्रवर्ती को जेल में रहना होगा।
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (छब्ठ) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद रिया चक्रवर्ती के मेडिकल टेस्ट किए गए। जिसके बाद वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए मजिस्ट्रेट के सामने रिया चक्रवर्ती को पेश किया गया है। वहीं, इसके पहले एनसीबी के उप महानिदेशक एमए जैन ने कहा कि हमें उसकी रिमांड की जरूरत नहीं इसलिए हम न्यायिक हिरासत की तलाश करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम उसकी कस्टडी रिमांड के लिए कह रहे हैं क्योंकि हम जो पूछताछ उसके साथ करना चाहते थे वो पहले ही कर चुके हैं।
रिया की गिरफ्तारी के बाद सुशांत की बहन ने ट्वीट कर कहा कि भगवान हमारे साथ है। रिया चक्रवर्ती के गिरफ्तारी पर बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि उनका ड्रग पेडलर के साथ संबंध था। इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही डीजीपी ने कहा कि नार्कोटिक्स कंट्रोल बोर्ड को (एनसीबी) रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं। रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी पर उसके वकील सतीश मनेशिंदे ने कहा कि तीन केंद्र की एजेंसियां एक महिला के पीटे इसलिए पड़ी हैं क्योंकि वह एक ड्रग एडिक्ट शख्स से प्यार करती थीं। गलत तरीके से ली गई दवाइयों की वजह से उस शख्स ने सुसाइड कर लिया। बता दें कि सोमवार को रिया ने सुशांत सिंह की बहन प्रियंका के खिलाफ बांद्रा थाने में शिकायत दर्ज कराया था।
सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने डक्टर सुजैन वकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एक्टर के पिता ने डक्टर के खिलाफ मेडिकल काउंसिल में शिकायत की है। बता दें, सुजैन वकर सुशांत की थेरेपिस्ट रह चुकी हैं। उन्होंने सुशांत की दिमागी बीमारी पर बयान दिया था और एक्टर को बाइपोलर डिसअर्डर होने की भी बात कही थी।
सुशांत की बहन प्रियंका और अन्य के खिलाफ दर्ज केस पर सुशांत के पिता के वकील ने कहा यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना है। वकील विकास सिंह ने कहा कि रिया चक्रवर्ती जो इस एफआईआर के माध्यम से कहना चाह रही हैं वो सीबीआई को अपने बयान में दे सकती थीं। सीबीआई को लगता तो उस पर अपनी चार्जशीट में विचार करता। दूसरी एफआईआर जो दर्ज कार्रवाई है वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश में बिल्कुल मान्य नहीं है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है।
उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मुंबई पुलिस का बांद्रा पुलिस स्टेशन रिया का दूसरा घर है, हर छोटी-छोटी बात पर भाग कर वहां जाती हैं और शरण लेती हैं जैसे कोई अपने घर में शरण लेता है। बांद्रा पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है वो बिल्कुल बेबुनियादी और अवैध है।
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से मंगलवार को लगातार तीसरे दिन नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) पूछताछ कर रहा है। रिया से आज शोविक और मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ हो सकती है। आज रिया को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। अब तक एनसीबी उससे दो दिनों में करीब 14 घंटे पूछताछ कर चुका है। एनसीबी रिया से पूछताछ के जरिये बलीवुड हस्तियों द्वारा ड्रग्स के उपयोग की तह में जाना चाह रहा है।

रिया की गिरफ्तारी पर बिहार के डीजीपी का बयान, सुशांत को इंसाफ की ओर पहला कदम
पटना। बलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी मौत से जुड़े ड्रग (नशीली दवा) मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। एनसीबी ने रिया से आज तीसरे दिन पूछताछ की। वहीं इस मामले को लेकर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि सबूत मिलने के बाद ही एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया है।
डीजीपी ने आगे कहा कि सुशांत सिंह राजपूत को इंसाफ मिलने की दिशा में यह पहला कदम है। इसके अलावा डीजीपी ने सुशांत केस की जांच कर रही सीबीआई पर भी भरोसा जताया है। डीजीपी ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती का चेहरा पूरी तरह से बेनकाब हो चुका है। रिया और ड्रग पेडलर्स के बीच रिश्तों की सच्चाई सामने आने के बाद ही एनसीबी ने उनको गिरफ्तार किया है। डीजीपी ने आगे कहा कि सुशांत केस को लेकर तीन एजेंसियां घ्घ्मामले की जांच कर रही हैं। एनसीबी को जब सबूत मिल गया तो उन्होंने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया। ईडी और सीबीआई अभी भी जांच कर रहे हैं, निष्कर्ष आएंगे। मुझे लगता है कि सुशांत को अब न्याय मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!