उत्तराखंड

7 साल में नहीं बन कट सकी सड़क, ग्रामीण करेंगे चुनाव बहिष्कार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़। धारचूला के दूरस्थ गांव गस्कू-कुरीला में सात वर्ष बाद भी सड़क कटिंक का काम पूरा नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश है। उनका कहना है कि आजादी के सात दशक बाद भी वह सड़क सुविधा से वंचित हैं। प्रशासन की इस अनदेखी से आहत होकर उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है।
कुरीला के सोनू मर्तोलिया समेत अन्य स्थानीय लोगों का कहना है कि वर्ष 2016-17 के दौरान गस्कू से कुरीला के लिए 22 किमी लंबी सड़क कटिंग का कार्य शुरू हुआ, जो अब तक पूरा नहीं हो सका है। कहा कि वर्तमान में जयकोट तक ही सड़क कटिंग हो सकी है। उन्होंने कहा कि वह सड़क का निर्माण जल्द से जल्द हो सके, इसके लिए लगातार विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन दे रहे हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। कहा कि सड़क बनने से कुरीला के साथ ही गस्कू, जयकोट, लेकरी, रूंग, तल्ला जामरी, मल्ला जामरी समेत अन्य गांवों के तीन हजार से अधिक लोगों को लाभ मिलेगा, लेकिन सड़क के अभाव में लोग आज भी करीब आठ किमी पैदल आवाजाही करने का मजबूर हैं। कहा कि सबसे अधिक दिक्कत गर्भवतियों, रोगियों और बुजुर्गों को उठानी पड़ रही है। इससे आहत होकर सभी ग्रामीणों ने मिलकर आगामी चुनाव में मतदान न करने का निर्णय लिया है।
सभी क्षेत्रों में टीम भेजकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सभी से मतदान करने को प्रेरित किया जा रहा है।
– मंजीत सिंह, एसडीएम, धारचूला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!