बिग ब्रेकिंग

शहर में नहीं आयेगी जिला बिजनौर से यात्रियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
अपर पुलिस अधीक्षक मनीष जोशी की अध्यक्षता में कोतवाली परिसर में यातायात, कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर गोष्ठी आयोजित की गई। बैठक में लोगों ने उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर से ट्रैक्टर ट्रालियों में लोगों को बैठाकर लाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि एक ओर तो पुलिस गलियों में भी बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाने पर कर रही है, वहीं नियमों के विपरीत ट्रैक्टर ट्रालियों में बिजनौर से यात्रियों को लाया जा रहा है, लेकिन पुलिस इन पर कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस दोहरे मापदंड अपना रही है। जिस पर एएसपी मनीषा जोशी ने कहा कि जिला बिजनौर से आने वाली ट्रैक्टर ट्रालियों को शहर में नहीं आने दिया जायेगा। कौड़िया चेक पोस्ट के पास ही उन्हें रोक दिया जायेगा।
गुरूवार को कोतवाली परिसर में आयोजित गोष्ठी में डॉ. पिताम्बर दत्त बड़थ्वाल हिमालयन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार की प्राचार्या प्रो. जानकी पंवार ने कहा कि सांय 5 बजे के बाद कॉलेज परिसर में आसामाजिक तत्वों का जमावड़ा लग जाता है, कई बार शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। हालत यह है कि लोग अपने कुत्तों को कॉलेज परिसर में घुमा रहे है। उन्होंने सांय 5 से रात 10 बजे तक कॉलेज परिसर में गश्त लगाने की मांग करते हुए कहा कि पूर्व में कई बार असामाजिक तत्व कॉलेज के कमरों के ताले तोड़कर चोरी कर चुके है। पार्षद कुलदीप रावत ने भारी वाहनों की समस्या उठाते हुए कहा कि बीईएल रोड से होते हुए मोटाढांक की ओर भारी वाहनों की आवाजाही बनी रहती है। चालक वाहनों को संकरी गलियों से लेकर जाते हैं। जिस कारण हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है। जिस पर एएसपी ने यातायात प्रभारी को कार्यवाही के निर्देश दिये। बैठक में शहर में ट्रकों की आवाजाही का लोगों ने आपत्ति जताई। जिसका व्यापार मंडल के अध्यक्ष महेन्द्र बिष्ट ने विरोध किया। महेन्द्र बिष्ट ने कहा कि शहर में ट्रकों की आवाजाही पर प्रतिबन्ध नहीं लगाया जा सकता है। क्योंकि ट्रकों से व्यापारियों का सामान आता है। ट्रकों की आवाजाही के लिए व्यापारियों की सहमति पर समय निर्धारित किया जाना चाहिए।

अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी ने कहा कि पुलिस का मुख्य उद्देश्य कानून व्यवस्था के साथ-साथ शहर की यातायात व्यवस्था को भी बेहतर बनाना है। बाजार आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि वह अपने वाहनों को व्यवस्थित तरीके से पार्क करें। उन्होंने यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए जनता से सुझाव भी मांगे। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग के बिना यातायात व्यवस्था को बेहतर नहीं बनाया जा सकता है। एएसपी ने यातायात, कानून एवं शांति व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए जनता से सहयोग की अपील की। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक अनिल जोशी, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट, एसएसआई प्रदीप नेगी, बाजार पुलिस चौकी प्रभारी सुनील पंवार, कलालघाटी पुलिस चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा सहित व्यापार मंडल के अध्यक्ष महेन्द्र बिष्ट, पार्षद गायत्री भट्ट, नीरू बाला खंतवाल, मनीष भट्ट, कमल नेगी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!