सांसद ने यमकेश्वर विधानसभा के ग्रामीणों की सुनी समस्यायें

Spread the love

पीएमजीएसवाई सड़कों का किया शिलान्यास
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत मस्तखाल-कोठार-मस्तखाल-शीला, चेलूसैंण-देवीखेत मार्ग से बमोली मोटर मार्ग का शिलान्यास किया। गढ़वाल सांसद पिछले दस दिनों से लोकसभा क्षेत्र भृमण पर है।
सोमवार को सांसद तीरर्थ ंसह रावत ने यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र के गुमखाल, कीर्तिखाल, द्वारीखाल, चोलूसैंण, मस्तखाल, धारीखाल, गैंदखाल, नौटखाल, मोहनचट्टी में जनसंपर्क कर लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि गांव-गांव को सड़क से जोड़ना प्रधानमंत्री का लक्ष्य है। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार का पहला लक्ष्य जनता को सड़कों की सुविधाएं मुहैया कराना है। ताकि गांव-गांव को सड़कों को लेकर कोई दिक्कत नहीं हो। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी हो, बेरोजगारों के लिए स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार देने के लिए भी सरकारें प्रतिबद्ध हैं और इस ओर सकारात्मक पहल हुई है। सभी को इसका लाभ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जहां सारा विश्व त्रासिद है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा कर विभिन्न आयामों को आगे बढ़ाने का काम किया। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से देश के सभी गरीबों एवं प्रवासियों को नवंबर माह तक 5 किलोग्राम राशन एक किलोग्राम दाल देने की घोषणा कर गरीबों की मदद की है। इस मौके पर विधायक श्रीमती ऋतु खंडूडी, मंडलाध्यक्ष अर्जुन सिंह कंडारी, ग्राम प्रधान श्रीमती यशोदा देवी कोठारी, सांसद प्रतिनिधि मनोज रावत, सांसद प्रतिनिधि विक्रम रौथाण, विनोद जुगलाल, रविन्द्र रावत, सुरजीत राणा, दीपक नेगी, अश्विनी गुप्ता, महेश नागर, प्रीतम राणा, विजय सती, विजेंद्र बिष्ट आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। (फोटो संलग्न है)

बॉक्स समाचार
गांव के विकास से होगा देश का विकास
बमोली के ग्रामीणों में खुशी की लहर
पौड़ी जिले के द्वारीखाल ब्लॉक के बमोली गांव के ग्रामीणों में आज उस समय खुशी लहर दौड़ पड़ी जब पौड़ी गढ़वाल के सांसद तीरथ सिंह रावत, यमकेश्वर विधायक रितु खण्डूडी ने गांव को जोड़ने वाली सड़क का विधिवत शिलान्यास किया। ग्राम सभा बमोली से तोक पच्छी तक 4.82 किमी. सड़क 506.94 रूपये की लागत से बन रही है। कार्यदायी सस्थां के मनेजर जोगेंद्र ने बताया कि लगभग 6 माह में सड़क बनकर तैयार कर दी जायेगी। वहीं सासद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री की महत्वपूर्ण योजना में हम भागीदारी कर गांव-गांव तक सड़क पहुंचा रहे है। गांव के विकास के साथ देश का विकास होगा। स्थानीय विधायक रितु खण्डूरी ने कहा कि लाकडाउन के चलते जितने युवा गांव पहुंचे है वह मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से जुड़कर स्वालम्बी बनकर देश के विकास में भागीदारी दे। स्थानीय लोगों की शिकायत पर सांसद ने कार्यदायी संस्था को हिदायत देते हुए कहा कि गुणवत्ता और स्थानीय सहयोग से ही सड़क का निर्माण हो। इस मौके पर ग्राम प्रधान विनीता रावत, क्षेत्र पंचायत सदस्य रविन्द्र रावत, पूर्व प्रधान जयपाल सिंह रावत, विधायक प्रतिनिधि मनोज रावत, भाजपा पौखाल मण्डल अध्यक्ष विनय चंदौला, कपिल बंगारी, राजेन्द्र बंगारी, अतुल रावत आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!