कोटद्वार-पौड़ी

प्रभारी सचिव आज ग्राम पंचायत मराल में लगायेगें चौपाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : रविवार 25 दिसम्बर को सुराज दिवस के अवसर पर जनपद के विभिन्न विकासखण्डों की ग्राम पंचायतों में जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा चौपाल का आयोजन किया जायेगा। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं में अवस्थापना, आवास, स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, स्वच्छता आदि विभिन्न विषयों पर ग्राम वासियों की समस्याओं को सुना जाएगा। इस दौरान सुझाव भी लिये जायेगें।
सुराज दिवस के उपलक्ष में 25 दिसंबर को विधानसभा यमकेश्वर के अंतर्गत ग्राम पंचायत मराल के रत्ता पानी प्राथमिक विद्यालय में प्रात: 11 बजे चौपाल का आयोजन किया जायेगा। जिसमें जनपद के प्रभारी सचिव दिलीप जावलकर द्वारा लोगों की समस्या सुनी जायेगी। इसके अतिरिक्त जनपद के अन्य विकासखण्डों में नामित विभिन्न अधिकारियों द्वारा समस्याओं का समाधान किया जायेगा। विकासखण्डों के ग्रामों में आयोजित चौपाल के लिए नामित अधिकारी चौपाल में उठाए गये मुद्दों/समस्याओं के निराकरण के संबंध में जनपद स्तर पर रिपोर्ट संकलित कर जिलाधिकारी को प्रस्तुत करेंगे। जिलाधिकारी द्वारा रिपोर्ट नियोजन विभाग को भेजी जायेगी। समस्याओं के निराकरण के संबंध में दिये गये सुझावों का संकलन नियोजन विभाग के स्तर पर किया जायेगा।
गरीब परिवारों को प्रलोभन से बचना चाहिए
श्रीनगर गढ़वाल : जन उड़ान संस्था के अध्यक्ष कुशलानाथ ने धर्मांतरण कराने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की है। कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के परिवारों के द्वारा धर्म परिवर्तन किया गया है, तो उन लोगों को आरक्षण को छोड़ देना चाहिए। कहा कि अनुसूचित जाति एवं अन्य पिछड़ा वर्गों के गरीब परिवारों को प्रलोभन से बचना चाहिए और धर्मांतरण करवाने वाले लोगों को चिह्नित करके उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। कहा कि भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा अनुसूचित जाति परिवारों के गांव-गांव में जन जागरण अभियान चलाकर धर्मांतरण पर रोक लगाने की कोशिश की जाएगी। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!