कोटद्वार-पौड़ी

शहर की सफाई व्यवस्था चरमराई, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर, लोगों में रोष

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। शहर में नियमित सफाई व्यवस्था व कूड़े का उठान न होने के कारण जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए है। कूड़े का उठान न होने के कारण उसके आसपास बेसहारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। जिसके कारण शहरवासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लगे कूड़े के ढेर लचर सफाई व्यवस्था की पोल खोल रहे है।
नगर निगम के आमपड़ाव में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेरों को देखा जा सकता है। कई स्थानों पर नियमित सफाई, कूड़े का उठान न होने के कारण कचरे के ढेर लगे हुए है तो कहीं शहरवासियों द्वारा डस्टबीन होने के बावजूद भी कचरा बाहर फेंकने के कारण गंदगी फैल रही है। आमपड़ाव तिराहे पर समय पर कूड़ा न उठने से वहां पर कूड़े का ढेर लगा हुआ है। जिस कारण यहां से गुजरने वाले राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह मुख्य मार्ग होने से इस मार्ग पर हर समय लोगों की आवाजाही बनी रहती है, लेकिन सफाई व्यवस्था सही नहीं होने के कारण यहां लगे गंदगी के ढेर से आने वाली दुर्गध के कारण लोगों को मुंह ढककर यहां से गुजरना पड़ता है। गंदगी के ढेर से आने वाली दुर्गंध क्षेत्र के वातावरण को दुर्गंधयुक्त बना रही है। वहीं कई स्थानों पर तेज हवा के कारण कूड़े के ढेर में से कचरा दुकानों के अंदर तक फैल रहा जिसके कारण दुकानदारों को भी परेशानी से जूझना पड़ रहा हैं। आमपड़ाव में रामलीला मंचन स्थल से थोड़े दूर भी केड़े का ढेर हर समय लगा रहता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार निगम के अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।
नगर आयुक्त पीएल शाह का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है। सफाई कर्मचारियों को नियमित कूड़ा उठाने के लिए निर्देशित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कूड़ा उठाने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर निगम काफी गंभीर है। जहां से भी शिकायत मिलेगी वहां तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!