बिग ब्रेकिंग

सेना भर्ती रैली: लक्सर व देहरादून तहसील के 383 युवा दौड़ में पास

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर (जीआरआरसी) लैंसडौन के तत्वावधान में आयोजित भर्ती रैली के 12वें दिन गुरूवार को हरिद्वार जिले के लक्सर व देहरादून जिले की देहरादून तहसील के युवाओं की भर्ती की गई। उक्त तहसीलों के 2432 अभ्यर्थी भर्ती स्थल पर पहुंचे। जिसमें से 382 अभ्यर्थी दौड़ पास करने में सफल रहे। जबकि 2050 अभ्यर्थी दौड़ पास नहीं कर पाये।
गुरूवार को विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप कौड़िया में आयोजित भत्र्ती रैली में हरिद्वार जिले के लक्सर व देहरादून जिले की देहरादून तहसील के युवाओं ने भर्ती रैली में प्रतिभाग किया। उक्त तहसीलों के 2432 युवाओं ने भर्ती के लिए दमखम दिखाया, लेकिन ज्यादातर युवाओं की 1600 मीटर की दौड़ में सांस फूल गई। 2432 युवाओं ने सेना में भर्ती होने के लिए दौड़ में हिस्सा लिया, जिसमें से मात्र 382 युवा ही सेना में भर्ती होने के लिए पहली सीढ़ी पार कर सके। जोश और देश भक्ति के जज्बे से लबरेज युवा सुबह 5 बजे ही काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में एंट्री के लिए पहुंच गए थे। यहां सबसे पहले युवाओं की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट चेक की गई। इसके बाद में प्रवेश पत्रों और बार कोड की जांच हुई। इसके बाद युवाओं को मैदान में भेजा गया। जहां 1600 मीटर दौड़ का आयोजन किया गया। भर्ती अधिकारियों ने करीब 200 के समूह में युवाओं की दौड़ कराई, लेकिन सेना द्वारा निर्धारित समय में 2432 में से सिर्फ 382 युवा ही दौड़ पूरी करने में सफल रहे। सेना भर्ती कार्यालय लैंसडौन के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि गुरूवार को हरिद्वार जिले के लक्सर व देहरादून जिले की देहरादून तहसील की भर्ती की गई। उक्त तहसीलों के 3455 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। जिसमें से 2432 अभ्यर्थी रैली स्थल पर पहुंचे। उक्त तहसीलों के 1023 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 1600 मीटर दौड़ में 2432 अभ्यर्थियों में से मात्र 383 अभ्यर्थी ही पास हो पाये। दौड़ में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को चिनअप, लंबी कूद की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें पास होने वाले अभ्यर्थियों की छाती, लम्बाई की माप की जायेगी। उक्त प्रक्रिया में पास होने वाले युवाओं का मेडिकल टेस्ट किया जायेगा।

आज चकराता, विकासनगर, त्यूणी की होगी भर्ती
कोटद्वार। लैंसडौन स्थित सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि शुक्रवार एक जनवरी को देहरादून जिले के चकराता, विकासनगर, त्यूणी व दो जनवरी को देहरादून जिले के ऋषिकेश, डोईवाला और कालसी के युवा रैली में भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!