कोटद्वार में सेना भर्ती रैली रविवार से, उत्तरकाशी के युवा दिखायेगें दम

Spread the love

भर्ती रैली के लिए 46 हजार अभ्यर्थियों ने किया है पंजीकरण
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। 20 दिसम्बर से 2 जनवरी तक चलने वाली भर्ती रैली के लिए सेना की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। भर्ती स्थल के आसपास सेना की ओर से बैरिकेडिंग लगा दी गई है। बैरिकेडिंग के आधार पर ही युवा भर्ती रैली स्थल तक पहुंचेंगे। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेडिंग के आसपास सेना व पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। कल (आज) रविवार को पहले दिन भत्र्ती रैली में बीस दिसंबर को गबर सिंह आर्मी कैंप कौड़िया कोटद्वार में उत्तरकाशी जिले की पुरोला, मोरी, राजगड़ी, डूंडा, चिन्यालीसौड़, भटवाड़ी और बड़कोट तहसील के युवा हिस्सा लेंगे। शनिवार को उत्तरकाशी जनपद के युवा रैली में प्रतिभाग करने के लिए कोटद्वार पहुंचे गये है।
कोटद्वार के गब्बर्र ंसह कैम्प में बीस से 2 जनवरी तक सेना भर्ती होगी। सेना और पुलिस-प्रशासन ने सेना भर्ती रैली को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए कमर कस ली है। सेना भर्ती की तैयारी के लिए कुछ दिन पूर्व सेना के अधिकारियों और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की बीच एक बैठक भी हुई थी। बैठक में मेडिकल, पुलिस फोर्स, पेयजल, लाइट समेत अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुई थी। सेना भर्ती में युवाओं की भारी भीड़ उमड़ने के चलते काशीरामपुर तल्ला स्थित असेम्बली स्थल के आस-पास सेना व पुलिस-प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। सेना भर्ती की तैयारी के लिए शनिवार को भर्ती स्थल के आस-पास बैरिकेडिंग का काम भी पूरा कर लिया गया है। साथ ही, ऐसे प्वाइंट भी बनाए गए हैं, जहां से युवा भर्ती स्थल तक पहुंचेंगे। इन स्थानों पर सुरक्षा की दृष्टि से सेना व पुलिस के जवान भी तैनात रहेंगे। भर्ती रैली के लिए काशीरामपुर तल्ला खेल मैदान में असेम्बली स्थान बनाया गया है। जहां से युवाओं को टोकन देने के बाद आगे की कार्यवाही शुरू हो जायेगी।
लैंसडौन के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि सर्दी के मौसम को देखते हुए भर्ती रैली की कार्यवाही सुबह पांच बजे से शुरू की जाएगी। पांच बजे से अभ्यर्थी रैली ग्राउण्ड में प्रवेश करेगें। गढ़वाल के सात जनपदों में जिला प्रशासन की ओर से कोविड जांच कराई जा रही है। भर्ती रैली स्थल पर भी स्वास्थ्य विभाग की एक टीम तैनात रहेगी जो कोविड संबंधी लक्षण नजर आने पर अभ्यर्थी की जांच करेगी। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली के लिए 46 हजार अभ्यर्थियों ने पंजीकरण किया है। एसडीएम योगेश मेहरा ने बताया कि भर्ती में युवाओं की बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि भत्र्ती रैली को शांति पूर्ण सम्पन्न कराने के लिए सभी तैयारियां कर ली है। उपजिलाधिकारी युवाओं से रैली में शांति पूर्वक प्रतिभाग करने की अपील की है। एसडीएम योगेश मेहरा ने कर्नल विनीत वाजपेयी को प्रशासन की ओर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। भर्ती रैली के दौरान पूरा सहयोग किया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर तत्काल सम्पर्क करें।

सोमवार को उत्तरकाशी और रूद्रप्रयाग की होगी भर्ती
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। लैंसडौन स्थित सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि तहसीलवार भर्ती रैली का कार्यक्रम घोषित किया गया है। 21 दिसंबर को उत्तरकाशी के बड़कोट और रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ, जखोली और बसुकेदार तहसील की भर्ती होगी। 22 दिसंबर को रुद्रप्रयाग जिले के रुद्रप्रयाग तहसील एवं टिहरी गढ़वाल की घनसाली, देवप्रयाग तहसील की भर्ती होगी। 23 दिसम्बर को टिहरी जिले के प्रतापनगर, टिहरी, धनौल्टी, जाखणीधार, और नरेन्द्र्रनगर तहसील की भर्ती होगी। 24 दिसंबर को टिहरी गढ़वाल के कंडीसौण, गजा और कीर्तिनगर और चमोली जिले के थराली, गैरसैंण, आदिबद्री तहसील के युवा हिस्सा लेगें। 25 दिसंबर को चमोली जिले के जोशीमठ, चमोली, कर्णप्रयाग, देवल, नारायणबगढ़, नगासू, नंद्रप्रयाग और घाट के युवा, 26 दिसंबर को चमोली की पोखरी तहसील के साथ पौड़ी गढ़वाल जिले की जाखणीखाल, बीरोंखाल और पौड़ी तहसील के युवा रैली में शामिल होंगे। 27 दिसंबर को पौड़ी गढ़वाल जिले की लैंसडौन, सतपुली और श्रीनगर, 28 दिसम्बर को पौड़ी गढ़वाल के थैलीसैंण, धुमाकोट व चौबट्टाखाल, 29 दिस्म्बर को पौड़ी जिले के कोटद्वार, यमकेश्वरऔर चाकीसैंण तहसील के युवाओं की भर्ती होगी। 30 दिसंबर को हरिद्वार जिले के रुड़की, हरिद्वार और भगवानपुर, 31 दिसंबर को हरिद्वार जिले के लक्सर व देहरादून जिले की देहरादून तहसील के युवाओं के लिए भर्ती होगी। एक जनवरी को देहरादून जिले के चकराता, विकासनगर, त्यूणी व दो जनवरी को देहरादून जिले के ऋषिकेश, डोईवाला और कालसी के युवा रैली में भाग लेंगे।

युवाओं से खचाखच भरे होटल, धर्मशाला
कोटद्वार। कोटद्वार में 20 दिसम्बर से 2 जनवरी तक भर्ती रैली शुरू हो रही है। भर्ती रैली में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में युवा पिछले दो दिन से कोटद्वार पहुंचने शुरू हो गये है। शनिवार सांय तक उत्तरकाशी जिले की पुरोला, मोरी, राजगड़ी, डूंडा, चिन्यालीसौड़, भटवाड़ी और बड़कोट तहसील के युवा कोटद्वार पहुंच गये है। यहां पहुंचने के बाद शहर के विभिन्न होटलों व धर्मशाला में खचाखच भर गए। उसके बाद अन्य स्थानों पर स्थित होटलों व अन्यत्र स्थानों में पहुंचकर डेरा डाले हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!