बिग ब्रेकिंग

शाह की सीधी चेतावनी, कश्मीर में खलल या अशांति अब सहन नहीं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू] एजेंसी। अमित शाह ने भारत माता की जय के साथ जम्मू के भगवती नगर में रैली को संबोधन करना शुरू किया। उन्होंने कहा कि मैं पहली बार प्रदेश में अनुच्टेद 370 खत्म होने के बाद आया हूं। जम्मू&कश्मीर में विकास का नया युग शुरू हुआ है। अब जम्मू और कश्मीर दोनों का समान रूप से विकास होगा।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने पांच अगस्त 2019 को ऐतिहासिक फैसला लेकर जम्मू&कश्मीर से अनुच्टेद 370 हटा दिया। पहले सभी को समान रूप से नौकरी नहीं मिलती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। प्रदेश के आदिवासी लोगों को वन अधिकार दिए। जम्मू&कश्मीर में पहले चार मेडिकल कलेज थे लेकिन अब सात नए कलेज बनाए जा रहे हैं। पांच बन गए हैँ जबकि दो अन्य भी जल्द बनकर तैयार हो जाएंगे।
आज ही आइआइटी र्केपस की शुरूआत हुई है। इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद रहेंगी। इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद रहेंगी। इसमें 35 हजार युवा प्रशिक्षण ले सकेंगे। प्रदेश में 25 हजार युवाओं को नौकरियां दी जा चुकी हैं। आज हमनें सात हजार लोगों को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। जम्मू&कश्मीर में आज 12 हजार करोड़ का निवेश हो रहा है। तीन परिवार हमारा मजाक उड़ाते थे कि जम्मू&कश्मीर में कौन निवेश करेगा।आज करोड़ों का निवेश जम्मू&कश्मीर में हो रहा है। पिछले 70 वर्षों में पूर्व की सरकारों ने क्या दिया। मोदी जी ने तो 80 हजार करोड़ का पैकेज दिया था। प्रदेश में एक हजार लोगों को वन अधिकार के दस्तावेज सौंपे हैं।आज जम्मू&कश्मीर में 15 हजार विकास कार्य शुरू किए हैं। पूर्व की सरकारों ने इन्हें करने में कभी भी दिलचस्पी नहीं दिखाई।
अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप रहने वाले लोगों को आरक्षण दे दिया गया है। बहुत जल्द गुज्जर समुदाय को भी आरक्षण दे दिया जाएगा। जम्मू में जल्द ही मेट्रो दौड़ती नजर आएगी। प्रदेश के हरेक जिले में हेलिपेड बनाया जाएगा। प्रदेश के हरेक गांव को 20 से 22 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी। इसके लिए पक्कल] दूलहस्ती से बात की गई है। मोदी जी के दिल में जम्मू&कश्मीर को लेकर हमेशा चिंता रहती है। आयुषमान योजना जम्मू&कश्मीर के सभी लोगों के लिए हैं। कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश में शत प्रतिशत टीकाकरण हुआ जिसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं।
मोदी जी के नेतृत्व में सभी के घरों में बिजली पहुंची है। मोदी जी ने 30 हजार लोगों को चुना है। प्रदेश में पंचायती चुनाव करवाए। पंच&सरपंच बनाए। जिला विकास परिषद के सदस्य बनाए।जम्मू&कश्मीर मंदिरों की भूमि है। माँ वैष्णो की भूमि है। यहां की शांति में खलल डालने वालों को नहीं छोड़ेंगे।
इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में पहुंचे। उन्होंने नगरोटा स्थित आइआइटी नगरोटा में ब्लाक का उद्घाटन किया और इसके उपरांत वह भगवती नगर रैली स्थल के लिए रवाना हुए।जम्मू पहुंचने पर उनका स्वागत में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा] जम्मू&कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह सहित जम्मू के मेयर चंद्र मोहन गुप्ता सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।
अमित शाह ने जीएमसी ऊधमपुर का नींव पत्थर रखा और केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत लाभार्थियों में चेक वितरित किए।उन्होंने मंच पर मिशन यूथ के अंतर्गत श&कत अली और रमन सिंह को नियुक्ति पत्र सौंपे। अमित शाह ने तेजस्विनी योजना के अंतर्गत शिवानी रेखी] सुनीता रानी और वीना को भी नियुक्ति पत्र सौंपे हैं।
अमित शाह ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे हैं जिनका हाल ही में चयन हुआ है। इसके अलावा उन्होंने केंद्र की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का भी उद्घाटन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!