कोटद्वार-पौड़ी

श्रद्धालुओं ने लिया सिद्धबाबा का आशीर्वाद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोटद्वार। मंगलवार को प्रसिद्ध सिद्धबली मंदिर में 250 से अधिक श्रद्धालुओं ने सिद्धबाबा के दर्शन अपने परिवार व देश की सुख-शांति की कामना की।
ज्ञात हो कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केन्द्र/राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाये जाने के बाद से अन्य मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरूद्वारा की भांति ही सिद्धबली मंदिर भी श्रद्धालुओं के लिए पिछले ढाई माह से बंद था। गत रविवार को शासन की ओर से गाइड लाइन जारी होने के बाद सिद्धबली मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया था। हालांकि रविवार को सिद्धबली मंदिर में दर्शन करने के लिए बहुत ही कम श्रद्धालु आये। मंगलवार को 250 से अधिक श्रद्धालुओं ने सिद्धबाबा के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। मंगलवार को भी कोरोना वायरस के भय के कारण मंदिर में अन्य दिनों की भांति कम ही श्रद्धालु आये। जबकि मंगलवार को सिद्धबली बाबा के दर्शन करने के लिए मंदिर से पुुल तक लाइन लगी रहती थी। लोगों को बाबा के दर्शन करने के लिए घंटों लाइन में खड़े होकर इंतजार करना पड़ता था।
गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार में बाबा सिद्धबली का परम धाम है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन को पहुंचते हैं। बाबा के धाम में सबसे अधिक भीड़ रविवार व मंगलवार को रहती है। कोटद्वार निवासी अमन ने बताया कि वह मंगलवार को अपने परिवार के साथ सिद्धबली दर्शन को पहुंचते हैं। उनके परिवार के सदस्य कोई भी शुभ कार्य शुरू करने से पहले बाबा के दर पर शीश नवाते हैं। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के कारण पिछले ढाई माह से बाबा के दर्शन नहीं कर पाये थे। मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खुलते ही वह बाबा के दर्शन करने आये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!