कोटद्वार में जरा देर की बारिश से मिली कुछ हद तक गर्मी से राहत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों में लोगों का गर्मी से बुरा हाल है। इस साल गर्मी का प्रकोप इस कदर हावी है कि पिछले कई सालों के रिकॉर्ड टूटते जा रहे हैं। हालांकि रविवार को सुबह के समय बादलों को कोटद्वार की जनता पर तरस आ ही गया और कुछ देर के लिए ही सही वह बरस पड़े। जिससे रविवार को तापमान में भी कुछ हद तक गिरावट दर्ज की गई।
पिछले कुछ दिनों से सूर्य देव जमकर अपना रोद्र रूप दिखा रहे हैं। लगातार बढ़ रहे पारे के कारण आमजन का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। दिन के समय तो चटख धूप व लू के कारण हालत खराब हो रही है। वहीं, कई बार आसमान में बादल तो छाते हैं, लेकिन बरसने के बजाय, हवा के साथ उड़ जाते हैं। हालांकि रविवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे बादलों को तरस आ ही गया और वह गरज के साथ बरस पड़े। जिससे कुछ हद तक ही सही गर्मी से राहत मिली और लोगों ने खुशनुमा मौसम में रविवार की छुट्टी का आनंद लिया।

जंगल की आग भी हुई ठंडी
पिछले कुछ दिनों से गर्मी के साथ कोटद्वार के आसपास के जंगलों में आग की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। जिससे जंगली जानवरों का बुरा हाल तो है ही साथ ही वन विभाग के कर्मचारियों को भी आग बुझाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। हालांकि रविवार की थोड़ी देर की बारिश से जंगल की आग भी कुछ हद तक ठंडी पड़ गई। जिससे जंगली जानवरों के साथ वन विभाग के कर्मचारियों को भी काफी राहत मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!