बिग ब्रेकिंग

श्रीनगर के लावेपोरा में आतंकी हमला, सीआरपीएफ का एक जवान शहीद, 3 घायल, आतंकवादी संगठन ज्त्थ् ने ली जिम्मेदारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर, एजेंसी। श्रीनगर के लावेपोरा इलाके में आतंकवादियों ने वीरवार शाम सड़क पर गश्त रहे सीआरपीएफ के जवानों पर फायरिंग कर दी। इससे सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। फिलहाल सीआरपीएफ के प्रवक्ता ओपी तिवारी ने एक जवान के शहीद होने की पुष्टि की है। तीन अन्य घायल जवानों में से ही एक जवान की हालत नाजुक बनी हुई है। आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान की पहचान एसआइ मंगाराम देव ब्रमा के रूप में हुई है। घायलों की पहचान कांस्टेबल निजाम अली, जागरनाथ राय और अशोक कुमार के रूप में हुई है।
इस आतंकवादी हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। हर आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है। इस घटना के तुरंत बाद आतंकवादी घटनास्थल से भागने में कामयाब रहे। जगह-जगह लगाए गए नाकों में तैनात सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है। हमले में गंभीर रूप से घायल सीआरपीएफ के जवानों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है। सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हुए इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन टीआरएफ ने ली है।
जानकारी के अनुसार, वीरवार शाम को सामान्य दिनों की तरह सीआरपीएफ की 73वीं बटालियन के जवान श्रीनगर-बारामूला नेशनल हाईवे पर गश्त कर रहे थे कि अचानक आतंकवादियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। तीनों घायल सीआरपीएफ के जवानों को श्रीनगर स्थित 92 बेस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।
कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने भी श्रीनगर के लावेपोरा में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हुए आतंकवादी हमले में अभी तक केवल एक ही सीआरपीएफ जवान के शहीद होने की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!