श्रीनगर कोे सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल की सौगात से जनता में खुशी की लहर

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर। चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत द्वारा 44 अतिरिक्त पदों की स्वीकृति दिलाने के साथ-साथ श्रीनगर बेस अस्पताल को सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल की सौगात दिलाने से क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 122 पद सृजित कराने पर भी लोगों ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. रावत का आभार जताया।
डॉ. धन सिंह रावत ने चिकित्सा शिक्षा और चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने से पहले ही श्रीनगर बेस अस्पताल को सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल की सौगात दिलाई है। जिसमें 44 अतिरिक्त पदों की स्वीकृति भी मिली है। इन पदों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, सीनियर रेजिडेंट के 5-5 पद, एक्सरे टेक्नीशियन के 3 पद, ओटी टैकनीशियन के दो पद, टेक्नीशियन का एक पद, सीनियर रेजिडेंट न्यूरो एनेस्थीसिया, सीनियर रेजिडेंट एनेसथीसिया का 1-1 पद, सिस्टर इंचार्ज के 5 पद तथा स्टाफ नर्स के 10 पद स्वीकृत कराए हैं। चिकित्सा शिक्षा एवं चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के लिए 122 पद भी अलग से सृजित कराए हैं। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज अस्पताल को सुपर स्पेशलिस्ट बनाने से एवं श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 122 पद सृजित करने से श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को ही नहीं आसपास रहने वाले जिले के लोगों को भी आने वाले समय में इसका बहुत लाभ मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष संपत सिंह रावत “सरल”, निवर्तमान दायित्व धारी राज्य मंत्री अतर सिंह असवाल, गढ़वाल सांसद प्रतिनिधि राकेश ध्यानी, नरेंद्र सिंह रावत कुट्टी भाई, जिला मंत्री जितेंद्र रावत, जिला मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट, हरेंद्र कोहली, श्रीनगर मंडल अध्यक्ष गिरीश पैन्यूली, विधायक प्रतिनिधि जय सिंह भंडारी, शंकर मणि मिश्रा, खिर्सू मंडल अध्यक्ष रमेश मंद्रवाल, विधायक प्रतिनिधि नितिन घिल्डियाल, श्रीनगर मंडल महामंत्री मानव सिंह बिष्ट, विनय घिल्डियाल, मंडल उपाध्यक्ष पंकज सती, मंडल कोषाध्यक्ष हरि सिंह बिष्ट ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का अभार व्यक्त किया।

व्यापार संघ ने किया स्वागत
श्रीनगर। श्रीनगर में सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल खोलने की प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की घोषणा का व्यापार सभा श्रीनगर ने खुले मन से स्वागत किया है। व्यापार सभा श्रीनगर के अध्यक्ष दिनेश असवाल ने कहा कि श्रीनगर क्षेत्र में इसकी लम्बे समय से आवश्यकता महसूस की जा रही थी। व्यापार सभा उपाध्यक्ष नवनीत जैन व राजेन्द्र बड़थ्वाल ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा क्षेत्र की जनता को दिए गये इस नायाब तोहफे से महज श्रीनगर क्षेत्र ही नहीं अपितु सीमांत जिलों चमोली, रुदप्रयाग व टिहरी की जनता भी लाभान्वित होगी। महासचिव अमित बिष्ट ने खुशी का जाहिर करते हुए कहा कि अब अधिकतर रोगियों को उच्च श्रेणी का उपचार मिलने से उन्हें रैफर नहीं होना पड़ेगा, जिससे रास्ते में ही दम तोड़ने की घटनाएं नगण्य रह जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!