कोटद्वार-पौड़ी

थाना प्रभारी निकलेगें रात में स्वयं गश्त पर : एसएसपी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : जनपद पौड़ी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने कहा कि अपराधों पर अंकुश लगाने को रात्रि में सभी थाना प्रभारी स्वयं गश्त पर निकलेंगे। थाना प्रभारियों को अपने अधीनस्थों की हर माह बैठक कर कामों की समीक्षा करने को भी कहा गया। एसएसपी ने कहा कि समस्त थाना प्रभारी रात्रि में ठण्ड में ड्यूटीरत पुलिस कर्मचारियों के लिए चाय एवं अलाव की व्यवस्था करेंगे। जिससे कर्मचारी रात्रि में अपनी ड्यूटी मुस्तैदी से कर सकें।
शनिवार को पुलिस लाइन पौड़ी में अपराध समीक्षा बैठक लेते हुए एसएसपी श्वेता चौबे ने कहा कि पुलिस जनता के साथ अपना व्यवहार ठीक रखे। एसएसपी ने बीट आरक्षी को बीट पुलिसिंग में सुधार के लिए भी कहा। एसएसपी ने कहा कि ईनामी, वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी, एनडीपीएस एक्ट और गिरोह बनाकर अपराध करने वाले अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। बैठक में बताया गया कि मोटर वाहन अधिनियम के तहत विगत माह में शराब पीकर वाहन चलाने पर 15, तीव्र गति से वाहन चलाने पर 53, ओवर लोडिंग करने पर 46, दुपहिया वाहनों में तीन सवारी बैठाने पर 195, मोबाइल फोन का प्रयोग करने पर 19 एवं 90 व्यक्तियों के विरूद्ध डीएल निरस्तीकरण की कार्यवाही की गयी। मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत थाना पैठाणी के अलावा किसी भी थाने द्वारा अपेक्षाकृत संतोषजनक/सुधारात्मक कार्यवाही नहीं की गयी। जिस पर एसएसपी ने नाराजगी जताते हुए सम्बन्धित थाना प्रभारियों को यातायात नियमों का पालन न करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही करने को कहा। बैठक में एएसपी संचार अनूप काला, सीओ सदर पीएल टम्टा, सीओ कोटद्वार गणेश लाल, निरीक्षक पौड़ी गोविंद कुमार, लक्ष्मणझूला विनोद गुंसाई, आरआई अनुराग कुमार, श्रीनगर हरि ओम चौहान, सतपुली लाखन सिंह सहित सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।


एसआई अजय, दीपक, सूरत, महेश दीपिका सम्मानित
एसएसपी श्वेता चौबे ने ऑनलाईन पोर्टल पर सड़क दुर्घटनाओं से सम्बन्धित डाटा का समय पर अद्यतन करने वाले उपनिरीक्षक अजय भट्ट, दीपक तिवारी, सूरत शर्मा, महेश रावत एवं दीपिका बिष्ट को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही एसएसपी ने नवम्बर माह में जनपद स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने पर आरक्षी अरविन्द राय साईबर सेल कोटद्वार, आरक्षी उत्तम सिंह साईबर सेल कोटद्वार, महिला आरक्षी विमला साईबर सेल कोटद्वार, आरक्षी संदीप कुमार थाना कोटद्वार एवं फायर चालक नवनीत सिंह फायर स्टेशन कोटद्वार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!