Uncategorized

स्ट्रीट वेंडरों ने ठेली रैली निकाली किया प्रदर्शन 

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। स्ट्रीट वेंडरों की लघु व्यापार एसोसिएशन ने सोमवार को अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर चंडी चौराहे से पोस्ट ऑफिस तक ठेली रैली निकालकर नगर निगम प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। अध्यक्ष संजय चोपड़ा के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने नगर निगम प्रशासन से लघु व्यापारियों को 10-10 हजार रुपये का कर्जा न देने पर आक्रोश जताया। चोपड़ा ने कहा हरिद्वार नगर निगम क्षेत्र में रेहड़ी पटरी लगाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करने वाले लघु व्यापारियों की बहुत बड़ी तादात है। जिनका कारोबार कोरोना महामारी के चलते आर्थिक रूप से प्रभावित हुआ है। जिन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर योजना के तहत 10-10 हजार की कर्ज राशि सहायता के रूप में दिए जाने के लिए भारत सरकार द्वारा दिन-प्रतिदिन समीक्षायें की जा रही हैं। लेकिन हरिद्वार नगर निगम द्वारा आत्मनिर्भर योजना में धीमी रफ्तार से लघु व्यापारियों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। सर्वे के आधार पर राज्य फेरी नीति नियमावली का संरक्षण नियमानुसार रेहड़ी-पटरी के लघु व्यापारियों को ना दिया जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

नगर अध्यक्ष मनोज मंडल व महामंत्री प्रभात चौधरी ने चेतावनी दी यदि एक सप्ताह के अंदर अगर उन्हें सरकार की योजना का लाभ नहीं दिया जाता है तो 6 सितंबर से लघु व्यापारी द्वारा धरना-प्रदर्शन नगर निगम प्रशासन के खिलाफ चलाया जाएगा।

ठेली रैली में वीरेंद्र सिंह, मोहनलाल, छोटेलाल शर्मा, रमेश कुमार, दर्शन सिंह, सुमन गुप्ता, मुन्नी देवी, सुमित्रा देवी, आशा देवी, मंजू देवी, निशा अरोड़ा, बबिता बिष्ट, रवि शर्मा, ओमप्रकाश भाटिया, धर्मपाल कश्यप, तस्लीम अहमद, भगवान दास, गौरव गुप्ता, विजय गुप्ता, मोतीराम, बालकिशन, प्रमोद जाटव, सुरेंद्र रावत, खुशीराम, आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!