देश-विदेश

स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट आफ इंडिया के सदस्य अब्दुल्ला दानिश को स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार, 19 साल से था फरार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिमी के 19 वर्षों से फरार सदस्य अब्दुल्ला दानिश को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने वर्ष 2008 में अहमदाबाद में बम धमाका करने वाले आतंकी को पनाह दी थी।
दिल्ली, मुंबई व अहमदाबाद में सीरियल बम धमाके करने वाले अब्दुल्ला के संपर्क में थे। कोर्ट ने इसे वर्ष 2002 में भगोड़ा घोषित कर दिया था। ये तभी से फरार था। दिल्ली पुलिस देशद्रोह और गैरकानूनी गतिविधियों के मामले में इसकी तलाश कर रही थी।
दिल्ली पुलिस के एनएफसी थाने में इसके खिलाफ मामला दर्ज है। स्पेशल सेल करीब एक वर्ष से इसे पकड़ने में लगी हुई थी। आरोपी पिछले 25 वर्षों में मुस्लिम वर्ग के काफी युवकों को उकसा कर जेहादी बना चुका है। हालांकि दिल्ली पुलिस सिमी को पूरी तरह खत्म कर चुकी है।
स्पेशल सेल डीसीपी प्रमोद कुशवाह के अनुसार स्पेशल सेल में तैनात एसीपी अत्तर सिंह को एक वर्ष पहले अब्दुल्ला की दिल्ली व यूपी में गतिविधियों के बारे में सूचना मिली थी कि वह एनआरसी व सीएए के विरोध में मुस्लिम वर्गों के युवकों को उसका रहा है और धार्मिक समूहों में भेदभाव पैदा कर रहा है। ये भी झूठा प्रचार कर रहा है कि भारत सरकार मुस्लिमों पर अत्याचार कर रही है।
अब्दुला को पकड़ने का टास्क इंस्पेक्टर शिव कुमार व कर्मवीर सिंह की टीम को दिया गया। इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम ने कई महीनों की सर्विलांस के बाद मूलरूप से गांव बंदीघाट, जिला मऊ यूपी निवासी अब्दुल्ला दानिश (58) को जाकिर नगर, जामिया नगर दिल्ली से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।
भारत सरकार ने सिमी पर 27 सितंबर, 2001 में प्रतिबंध लगा था। बावजूद सिमी के सदस्य जामिया नगर में प्रेसवार्ता कर रहे थे। दिल्ली पुलिस ने यहां दबिश देकर सिमी के काफी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया था। जामिया नगर स्थित सिमी के हैडक्वाटर से काफी आपत्तिजनक व देश विरोधी सामग्री, पोस्टर व वीडियो मिली थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!