मनोरंजन

सुमोना चक्रवर्ती ने अपनी बीमारी को लेकर किया था खुलासा, शेयर किया डिटेल तो दूर हुई लोगों की कन्फ्यूजन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सुमोना चक्रवर्ती ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी। जिसमें वो वर्कआउट करते हुए दिखाई दी थी। तस्वीर के साथ सुमोना ने खुद को लेकर कई खुलासे भी किए थे। लेकिन, अब उन्होंने अपनी बातों को डिटेल में बताया है।
‘द कपिल शर्मा शो’ में कॉमेडियन कपिल शर्मा की ऑनस्क्रीन वाइफ बनने वाली अभिनेत्री सुमोना चक्रवर्ती इन दिनों अपनी एक पोस्ट को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बात को लेकर खुलासा किया था कि वो लंबे समय से बीमार चल रही हैं और बेरोजगार भी हैं। इसके बाद से एक्ट्रेस का ये पोस्ट सुर्खियां बटोर रहा है। इस पोस्ट में सुमोना ने बताया था कि उन्हें एंडोमेट्रियोसिस नाम की गंभीर बीमारी है। एक्ट्रेस के इस बात का खुलासा करते ही लोग उनके पोस्ट पर कमेंट कर उनके लिए दुआ मांगने लगे और उन्हें बहादुर बताने लगे।
इसी बीच एक्ट्रेस ने अब फिर से एक अपनी इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने सभी को इस प्यार और दुआओं के लिए धन्यवाद कहा है। एक्ट्रेस ने लिखा, ‘एंडोमेट्रियोसिस के बारे में जागरूकता फैलाने का आइडिया था, जो कि अब पीसीओडी/डायबिटीज के तरह कॉमन है। मुझे खुशी है कि युवा लड़कियों, महिलाओं, डॉक्टर्स, पतियों ने रिस्पॉन्ड किया और महसूस किया की इसके बारे में मेडिकल स्तर पर ध्यान देना कितना ज़रूरी है। रही मेरी बात तो मैं ठीक हूं। मैं मेडिकल के जरिए इसका बहुत लंबे समय से सामना कर रही हूं। इसलिए आप सभी की दुआओं के लिए शुक्रिया। ढेर सारा प्यार और शांति’।
सुमोना ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा था- ‘घर पर काफी लंबे समय बाद पूरी तरह से वर्कआउट किया। किसी किसी दिन मैं बहुत गिल्टी महसूस करती हूं, क्योंकि बोर होना एक प्रिविलेज है। मैं भले ही बेरोजगार हूं, लेकिन खुद को और परिवार को खिलाने में सक्षम हूं। ये प्रिविलेज है और कभी-कभी मैं गिल्टी महसूस करती हूं। खासकर तब जब मैं लो महसूस करती हूं अपने पीएमएस (मासिक धर्म के पहले) के दौरान। मूड काफी ज्यादा स्विंग्स होते हैं।’
अभिनेत्री ने आगे लिखा था- ‘मैंने इससे पहले कभी साझा नहीं किया था, मैं साल 2011 से एंडोमेट्रियोसिस की समस्या से जूझ रही हूं। कई सालों में मैं चौथे स्टेज पर हूं। अच्छा खान-पान, एक्सरसाइज और स्ट्रेस फ्री लाइफ इसके लिए सही हैं। लॉकडाउन इमोशनल मेरे लिए काफी मुश्किल रहा। आज मैंने वर्कआउट किया। अच्छा महसूस हो रहा है। सोचा आज इसे शेयर करूं, जो इसे पढ़ें और समझें कि कई बार ग्लिटर्स और शोबिज हमेशा हम लोगों के लिए गोल्ड नहीं होता है। हम सभी अपनी-अपनी जिंदगी में किसी ना किसी समस्या से संघर्ष कर रहे हैं। सबकी अपनी अलग लड़ाई है। हम दर्द, गम, स्ट्रेस, नफरत और किसी को खो देने के दुख से घिरे हुए हैं, लेकिन सिर्फ प्यार की जरूरत है। दया और दुलार..और फिर हम सभी इस तूफान को पार कर जाएंगे। ‘पर्सनल नोट को साझा करना आसान नहीं है। ये मेरे कंफर्ट जोन से बाहर है। लेकिन अगर ये पोस्ट किसी के चेहरे पर मुस्कान और प्रेरणा बने तो ये सही है। ढेर सारा प्यार।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!