बिग ब्रेकिंग

पंजाब पुलिस का शक, अमृतपाल सिंह ने बदला अपना हुलिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़, एजेंसी । वारिस पंजाब दे का प्रमुख व खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह जालंधर के गांव नंगल अंबिया के गुरुद्वारा से भेष बदल कर अपने साथियों के साथ फरार हुआ। गुरुद्वारे में अमृतपाल ने कपड़े बदल कर शर्ट पैंट पहनी और अपने तीन साथियों के साथ दो अलग अलग बाइक पर फरार हो गया।
अमृतपाल पर बीती 18 मार्च को एनएसए लगा दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में अमृतपाल को गुरुद्वारे तक पहुंचाने और भागने में मदद करने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आई मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल ने अमृतपाल सिंह की अलग अलग हुलिए की नई व पुरानी तस्वीरें जारी की गई।
आईजी ने बताया पकड़े गए आरोपितों की पहचान नवा किला शाहकोट के मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, बल नकोदर निवासी गुरदीप सिंह उर्फ दीपा, जिला होशियारपुर के गांव कोटला हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी और जिला फरीदकोट के गांव गुनदारा गुरभेज सिंह उर्फ भेज्जा के तौर पर हुई। आरोपितों से एक 315 बोर की राइफल, तलवारें और वाकी टाकी बरामद की गई है। आरोपितों के खिलाफ आम्र्स एक्ट व आरोपित अमृतपाल को भागने का मामला दर्ज किया गया है।
आईजी ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि अमृतपाल मर्सिडीज से निकलकर पहले ब्रेजा कार में बैठा और गांव नंगल अंबिया के गुरुद्वारा तक पहुंचा। वहां अमृतपाल सिंह ने अपना हुलिया बदला। उसने पेंट शर्ट पहनी और अपनी किरपाण वहीं छोड़ गया। आईजी ने बताया कि ब्रेजा पकड़े गए आरोपितों के घर से ही बरामद की गई है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक 154 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने लोगों से अपील की शांति बनाए रखे। आईजी ने बताया कि मोहाली में जो लोग सड़क पर बैठे थे उन से सड़क खाली करवा ली गई है। आईजी ने कहा कि अमृतपाल को लेकर जो भी अपडेट होगा शेयर किया जाएगा।
गांव उधोवाल के सरपंच मनप्रीत सिंह ने अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और हरप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। आईजी मुख्यालय ने बताया कि आरोपितों की ओर से परिवार को बंदूक की नोक पर बंधक बनाया गया। मामले की जांच पुलिस ओर से की जा रही है।पंजाब में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई। लेकिन पांच जिलों में अभी इंटरनेट सेवा प्रभावित रहेगी। तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, संगरूर, सब डिवीजन अजनाला, मोहाली में वाइपीएस चौंक के साथ साथ एयरपोर्ट रोड़ के क्षेत्र में इंटरनेट सेवा आगामी 23 मार्च तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!