कोटद्वार-पौड़ी

जीर्ण-शीर्ण विद्युत पोल, हादसों का बना अंदेशा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत जगह-जगह वार्डाें में बनी है समस्या
शिकायत के बाद भी जिम्मेदारी को गंभीरता से नहीं ले रहा सिस्टम
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत जगह-जगह जीर्ण-शीर्ण हालत में खड़े विद्युत पोल दुर्घटनाओं को न्यौता रहे हैं। बरसात के समय यह विद्युत पोल कब हादसों का कारण बन जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार सिस्टम खोखले पोल को बदलने की सुध नहीं ले रहा।
कोटद्वार शहर में शायद ही कोई ऐसी गली या वार्ड होगा जहां जीण-शीर्ण विद्युत पोल न दिखाई दें। कोटद्वार शहर से लेकर भाबर तक सड़क किनारे खड़े अधिकांश विद्युत गल रहे हैं। कई विद्युत पोलों की स्थिति तो यह है कि यदि तेज हवा चली तो यह जमीदोंज हो जाएंगे। देवी रोड निवासी अर्चना देवी, मोहिनी देवी ने बताया कि कामरूप नगर के समीप सड़क किनारे विद्युत पोल वर्षों से जजर्र हालात में खड़े है। पोल को बदलने की शिकायत कई बार संबंधित अधिकारियों से भी कर चुके हैं, लेकिन आज तक कोई भी अधिकारी या कर्मचारी मौके पर झांकने तक नहीं पहुंचा। जबकि, आसपास घर के छोटे बच्चे उक्त स्थान के आसपास खेलते रहते हैं।जर्जर विद्युत पोल हटाने व उनकी मरम्मत के लिए क्षेत्रवासियों को हर बार आश्वासन ही दिया जाता है। जबकि, आज तक धरातल पर कोई कार्य नहीं हुआ। भाबर निवासी सुदर्शन सिंह ने बताया कि ऊर्जा निगम की ओर से केवल मुख्य बाजारों में ही जर्जर विद्युत पोल हटाए जाते हैं। जबकि, वार्डों की गलियों में कोई झांकने भी नहीं पहुंचता।
घर के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन
नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत कई घरों के ऊपर से विद्युत लाइन गुजर रही है। उक्त विद्युत लाइन को हटाने के लिए क्षेत्रवासी जनप्रतिनिधि व अधिकारियों से कई बार गुहार लगा चुके हैं। लेकिन, आज तक धरातल पर स्थिति जस की तस बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!