कोटद्वार-पौड़ी

श्री सिद्धबली परिसर में चलाया स्वच्छता अभियान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

आम जन को किया सफाई के प्रति जागरूक

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। नेहरू युवा केन्द्र संगठन की ओर से श्री सिद्धबली मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने आमजन को भी सफाई के प्रति जागरूक किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर निगम कोटद्वार के वार्ड सदस्य सौरभ नौडियाल ने कहा कि स्वच्छता ही स्वस्थ जीवन का मूल मंत्र है। इस तरह के स्वच्छता अभियान हर सप्ताह एक बार अवश्य चलाने चाहिए। कहा कि हमें प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना चाहिए। यदि प्लास्टिक का इस्तेमाल किया भी जाता है तो उसे एक जगह एकत्रित कर कूड़ेदान में ही डालना चाहिए। जिला युवा अधिकारी शैलेश भट्ट ने कहा कि देश को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। कहा कि आज देश सिंगल यूज प्लास्टिक की वजह से परेशान है। कहा कि संगठन की ओर से जिले के ऐतिहासिक स्थलों बस स्टेशन, रेलवे स्टशन, सार्वजनिक स्थलों, शैक्षणिक संस्थानों, प्राकृतिक पेयजल स्रोतों, चिकित्सालयों, विभिन्न कार्यालय परिसरों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। टीम की ओर से जमा हुए प्लास्टिक के कचरे को जमा कर उसे रिसाइक्लिंग हेतु भेजा जाएगा। एकत्रित हुए प्लास्टिक के कचरे की रिसाइकिलिंग की जिम्मेदारी जिला पंचायतराज विभाग ने ली है। कार्यक्रम का संचालन पूर्व राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी ललित मोहन सती द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र के विभिन्न युवा मण्डलों काशीरामपुर, शिवपुर, लोकमणीपुर आदि के सदस्य तथा स्वंयसेवियों ने प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर रवि कश्यप, पंकज नेगी, रितिक तोमर, दिग्विजय सिंह, अजय कश्यप, विशाल कश्यप, नितीश पोखरियाल, शुभम डोबरियाल, आशीष बिडालिया तथा मंदिर परिसर के सदस्य आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!