स्वयं सेवियों ने श्रद्धालुओं को बांटे मास्क, सोशल डिस्टेंस को लेकर किया जागरूक

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। श्रावण मास के तीसरे सोमवार और रक्षाबन्धन पर्व के अवसर पर आरसीडी पब्लिक स्कूल शिवराजपुर व इंटर कॉलेज परसुण्डाखाल के एनएसएस स्वयं सेवकों ने शिवालयों में जल चढ़ाने के लिए आए श्रद्धालुओं के हाथों को सैनेटाइज कराया। साथ ही श्रद्धालुओं को मास्क बांटकर कोरोना संक्रमण से बचाव व सुरक्षा हेतु जागरूक किया।
सोमवार को स्कूल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की कार्यक्रम अधिकारी नेहा सेमवाल के मार्गदर्शन मे स्वयं सेवी अमित, आयुष, मनमोहन, सागर और मानसी थपलियाल ने मोटाढांक और दुर्गापुरी के शिवालयों में जलाभिषेक करने आये श्रद्धालुओं के हाथों को सेनिटाइज किया। स्वयं सेवियों ने श्रद्धालुओं को मास्क वितरित कर दो गज की सामाजिक दूरी बनाकर लाइनों में खडें़ होने के लिए कहा। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वयं को और दूसरों को बचाया जा सके। स्कूल के प्रबन्ध निदेशक सुभाष चन्द्र ढौंडियाल, प्रधानाचार्य सीमा ढौडियाल सहित स्थानीय लोगों और अभिभावकों ने एनएसएस स्वयं सेवकों द्वारा कोरोना महामारी से बचाव के लिए चलाये जा रहे जागरूकता अभियान को सराहनीय पहल बताया।
वहीं इंटर कॉलेज परसुण्डाखाल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयं सेवी अपने-अपने गांवों के शिव मंदिरों मे श्रावण मास के सोमवार को जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं के हाथों को सेनिटाइज करवा रहे हैं। विद्यालय की एनएसएस इकाई के कार्यक्रम अधिकारी सुरजी नेगी ने बताया कि निरन्तर बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रत्येक सोमवार को स्वयं सेवी छात्र-छात्राएं अपने गांवों के शिवालयों में जलाभिषेक हेतु आने वाले शिव भक्तों को सेनिटाइज कर रहे हैं। श्रद्धालुओं को मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने तथा मन्दिर में पर्याप्त सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। परसुण्डाखाल के प्रसिद्ध सतमुख महादेव मंदिर में स्वयं सेवी अनुराग, साक्षी व गौरी ने बमण गांव में, श्वेता, अभिषेक, नीतू राणा, सलोनी, राधिका ने ग्राम निसणी के शिवालयों में साफ-सफाई करने के साथ ही श्रद्धालुओं को सेनिटाइज करके कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!