ब्लू लाइन में तकनीकी गड़बड़ी, कई स्टेशन पर फंसे यात्री, नोएडा सेक्टर 18 एंट्री हुआ बंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली की लाइफलाइन बनी मेट्रो की ब्लू लाइन पर सोमवार की शाम को कुछ तकनीकी गड़बड़ी हो गई है। इस कारण इस रूट पर मेट्रो की सेवा प्रभावित हो रही है। द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी और वैशाली की रूट पर सेवा प्रभावित हो रही है। हालांकि मेट्रो में तकनीकी खराबी का कारण क्या हो सकता है इसके बारे में मेट्रो की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। इधर लोग मेट्रो की सेवा बाधित होने से परेशान हो रहे हैं। फिलहाल जो जानकारी सामने आ रही है उसके हिसाब से यमुना बैंक के पास ओएचई टूट गया है इसके कारण ब्लू लाइन मेट्रो सेवा बाधित हुई है।
सेवा बाधित होने के कारण मेट्रो जहां तहां खड़ी हो गई है। नोएडा के सेक्टर 18 के एंट्री गेट को बंद कर दिया गया है। वहीं इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन पर भी मेट्रो काफी देर से खड़ी है। इससे स्टेशन पर लोगों की काफी भीड़ लग गई है। यह भी बता दें कि पीक आवर होने के कारण ज्यादा परेशानी हो रही है।
सोमवार का दिन होने के कारण लोग अफिस से निकल कर घर जाने के लिए जब मेट्रो स्टेशन पहुंचे तब पता चला तो उन लोगों ने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर निकाला। इससे पहले भी मेट्रो की सेवा बाधित होती रही है। हालांकि जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाता रहा है।
इससे पहले रविवार को यूपीएससी परीक्षा को लेकर मेट्रो ने अपने समय में बदलाव किया था। मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया था कि मेट्रो के फेज तीन समेत सभी लाइनों पर रविवार को मेट्रो सर्विस अपने तय समय से पहले शुरू हो जाएगी। जिससे परीक्षार्थियों को अपने सेंटर पर पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।
बता दें कि आम दिनों में मेट्रो की बाकी लाइनों पर मेट्रो का आपरेशन सुबह छह बजे या उससे पहले शुरू हो जाता है। वहीं कुछ सेक्शन ऐसे हैं जिन पर रविवार को मेट्रो की सेवा सुबह आठ बजे से शुरू होती हैं, उन पर भी रविवार को सुबह छह बजे से मेट्रो का परिचालन शुरू की गई। कई परीक्षार्थी जो मेट्रो से सेंटर गए उन्होंने संवाददाता को बताया कि मेट्रो के इस कदम से हमें बहुत राहत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!