देश-विदेश

राजद से बाहर किए जा चुके हैं तेजप्रताप यादव, शिवानंद तिवारी ने दिया बड़ा बयान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्घ्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बड़ा बयान दिया है। उन्घ्होंने कहा है कि वे पार्टी से बाहर किए जा चुके हैं। वैशाली के हाजीपुर कार्यालय पहुंचे राजद नेता ने कहा कि जब उन्घ्होंने नया संगठन बनाकर पार्टी के सिंबल का इस्घ्तेमाल किया था तो उन्हें रोक दिया गया था। इसलिए उन्घ्हें निष्कासित करने की जरूरत ही कहां है, वे तो स्वत: निष्कासित हो चुके हैं। उपचुनाव लड़ने पर उन्घ्होंने कांग्रेस को भी जमकर सुना दिया।
शिवानंद तिवारी ने कहा कि उन्घ्होंने जो संगठन बनाया है। इसमें लालटेन का इस्घ्तेमाल किया था। लेकिन उन्घ्हें मना कर दिया गया। तेजप्रताप ने स्घ्वयं भी कहा कि उन्घ्हें सिंबल का इस्घ्तेमाल करने से मना कर दिया गया है। तेजप्रताप के बयानों की बाबत उन्घ्होंने कहा कि तेजप्रताप पार्टी में हैं ही कहां। लालू प्रसाद ने तो स्घ्वयं ही बंधक बनाने की बात से इनकार कर दिया था।
विधानसभा उपचुनाव की बाबत उन्घ्होंने कहा कि स्थिति अच्घ्छी है। हम लोग चुनाव जीतेंगे। दोनों सीटों पर कांग्रेस से फ्रेंडली फाइट है। लेकिन इससे महागठबंधन पर असर नहीं पड़ेगा। महागठबंधन है। हम लोग दोनों सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते थे। नेता प्रतिपक्ष तेजस्घ्वी यादव ने तो बयान दिया है कि उन्घ्होंने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्घ्त चरण दास को पहले ही कह दिया था कि दोनों सीटों पर राजद चुनाव लड़ेगा। कांग्रेस को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए था। पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी 70 सीटों पर चुनाव लड़ गई। पता कर लीजिए कि 25-30 से ज्घ्यादा सीटों पर उनका छोटा-मोटा नेता भी प्रचार करने नहीं गया। सीटों पर चुनाव लड़ना ही मकसद है तो इससे नुकसान होगा। बिहार की क्घ्या कहें, यूपी में अखिलेश यादव के साथ उनका रिश्घ्ता टूट गया। कांग्रेस बड़ी पार्टी है। हम चाहते हैं कि दो सौ सीटों पर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हों। लेकिन जहां क्षेत्रीय पार्टियां जहां मजबूत हैं, वहां कमान तो हमको दीजिएगा न भाई। लेकिन अगर हमको दबा दीजिएगा तो भाजपा का मुकाबला कैसे कर पाइएगा। जहां हम मजबूत हैं वहां भी अगर वे ड्राइविंग सीट पर रहना चाहेंगे तो हम कहां जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!