देश-विदेश

तमिलनाडु हिंसा पर तेजस्वी बोले- बिहारियों पर हमले बर्दाश्त नहीं करेंगे, एक की गलती का दोष पूरे राज्य को नहीं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी। तमिलनाडु में बिहारी कामगारों पर कथित तौर पर हमले की खबर के संदर्भ में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हमले कतई बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।
इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी एक आदमी ने गलती की है, तो फिर पूरा राज्य उसके लिए कैसे दोषी हो गया?
उन्होंने कहा कि हमने तमिलनाडु के डीजीपी के बयान पर इस बारे में सदन में अपनी बात कही है। अगर किसी तरह की कोई घटना की बात सामने आती है, तो वहां की सरकार इस पर सख्त एक्शन ले।
छोटे आकार के विशेष एंटीना करेंगे आतंकी गतिविधियों की निगरानी, डीआरडीओ के साथ मिलकर आइआइटी पटना ने बनाए
राजधानी स्थित ज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होकर लौटने के क्रम में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने यह बात कही।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ क्या हुआ, इसका पूरा ब्यौरा लिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर वहां बिहार के अधिकारियों की टीम भेजी गई है।
अगर किसी तरह की घटना की बात सामने आती है, तो सरकार को यह बर्दाश्त नहीं होगा। इस मसले पर हम पूरी तरह से गंभीर हैं।
यह बात भी सामने आई है कि तमिलनाडु के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को फोन कर यह बताया है कि तमिलनाडु में बिहारी कामगारों पर किसी तरह की घटना नहीं हुई है।
हम इस बात पर नहीं जा रहे कि कौन क्या बोल रहा है। सच्चाई का पता करने के लिए वहां टीम भेजी गई है। सच्चाई सामने आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
जो मजदूर वहां डरे हुए हैं, उनकी मदद के लिए तमिलनाडु के संबंधित जिले के डीएम ने नंबर जारी किया है। वहां से उन्हें मदद मिलेगी।
तेजस्वी ने कहा कि अगर कोई घृणा फैलाने और समाज को बांटने का काम करेगा तो वह गलत है। दोष हम सभी का है। कोई भी कहीं आ-जा सकता है।
यहां के लोगों को वहां जाना चाहिए। वहां के लोग भी यहां आ सकते हैं। तमिलनाडु पुलिस का मानना है कि वहां बिहारी कामगारों पर हमले की कोई घटना नहीं हुई।
यह भी देखा जा रहा कि कोई प्राथमिकी दर्ज हुई है या नहीं। केंद्र सरकार के इस मसले में हस्तक्षेप के बारे में पूछे जाने पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दो राज्यों के बीच का मामला है। केंद्र सरकार इसमें कहां है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!